पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए कल यानी गुरुवार को वोटिंग होने जा रही है. 1 अप्रैल को बंगाल की जिन 30 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग होगी उनमें से एक सबसे हॉट सीट माने जाने वाले नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र भी है. यहां से खुद राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सियासी मैदान में उतरीं है, जबकि उनके खिलाफ बीजेपी ने यहां से शुभेंदु अधिकारी को उताराकर मुकाबले को दिलचस्प बना दिया है.


बंगाल सीएम की चुनाव आयोग से अनुरोध


इस बीच, ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग और भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा हमला बोला है. पश्चिम बंगाल की सीएम ने चुनाव आयोग से कहा- "मैं चुनाव आयोग का आदर करती हूं. लेकिन एक अनुरोध है. आप सिर्फ बीजेपी की सुन रहे हैं. मेरे ऊपर बीजेपी समर्थकों और कार्यकर्ताओं की तरफ से हमले मंगलवार को हमले किए गए. उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. यह बंगाल है. अगर मैं एक शब्द कहूंगी तो पूरा बंगाल उनका सफाया कर देगा. लेकिन मैं मुक्त और निष्पक्ष चुनाव चाहती हूं. मैं शांतिपूर्ण चुनाव चाहती हूं. इसलिए मैं कुछ नहीं कर रही हूं."


‘चुनाव आयोग बना बीजेपी का प्रवक्ता’


ममता बनर्जी ने सवाल करते हुए पूछा- "कैसे बीजेपी नेताओं के पास इतने सारे पैसे हैं. क्यों हमारे पैसे उनके पास हैं. बीजेपी चुनाव आयोग को निर्देश दे रही है और चुनाव आयोग वहीं कर रहा है. अब चुनाव आयोग बीजेपी का प्रवक्ता बन गया है." ममता ने आगे कहा- "बीजेपी के गुंडों को इजाजत देने के लिए चुनाव आयोग जिम्मेवार है. विदेशी ठग कैसे आ सकते हैं? जैसा कि पहले नियम था, बूथ एजेंट स्थानीय बूथों से होने चाहिए. लेकिन बीजेपी की मांग के बाद उस नियम को बदल दिया गया. अब दूसरे बूथ के लोग भी दूसरे बूथ में बूथ एजेंट हो सकते हैं. इस तरह, आयोग बीजेपी के शब्दों पर काम कर रहा है."


पश्चिम बंगाल की सीएम ने पंचला रैली से बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि छात्रों के लिए 10 लाख रुपये का क्रेडिट कार्ड प्रदान किया जाएगा. सरकार 4 प्रतिशत ऋण के साथ इस कार्ड की गारंटर होगी.


ये भी पढ़ें: West Bengal Election: कल दूसरे चरण में 30 सीटों पर वोटिंग, मैदान में ममता बनर्जी-शुभेंदु अधिकारी समेत 171 उम्मीदवार