Weather Forecast News: पिछले कुछ दिनों से देश के उत्तर पश्चिमी राज्यों में खिलती धूप ने लोगों को ठंड (Cold) से राहत दी है लेकिन तेज हवाएं अब भी चल रही हैं. मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली- एनसीआर में शनिवार को आसमान साफ ​​रहा और अधिकतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि राजधानी का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से दो डिग्री कम है. यहां आज भी कल की तरह ही मौसम साफ रहेगा. 


वहीं  पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अगले दो दिनों तक धूप निकलने का अनुमान लगाया गया है लेकिन तेज हवाएं चलती रहेंगी. IMD के अनुसार इन राज्यों में चलने वाली हवाओं की रफ्तार 25 से 35 किलोमीटर हो सकती है. मौसम विभाग ने कहा कि इन राज्यों में आने वाले कुछ दिनों तक कोहरा छाया रह सकता है. सिक्किम और पश्चिम बंगाल में आज आसमान में बादल छाए रह सकते हैं और कई क्षेत्रों में बारिश भी हो सकती है. 


लगातार हो रही बर्फबारी से परेशान जम्मू कश्मीर में पिछले कई दिनों से मौसम साफ रहने के कारण दिन के तापमान में उछाल आया है. लेकिन रात में अभी भी ठंड का कहर जारी है. IMD के अनुसार कश्मीर के कई जिलों में न्यूनतम तापमान 0 डिग्री से नीचे चल रहा है . श्रीनगर केंद्र के मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 14 और 15 फरवरी को प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है. हालांकि आगामी दिनों में लगभग मौसम साफ रहने के अधिक आसार हैं. 


इन राज्यों में हो सकती है बारिश 


मौसम विभाग ने बताया कि तमिलनाडु के दक्षिणी तटीय इलाकों में आने वाले दो दिनों तक भारी बारिश हो सकती है. वहीं उप हिमालयी क्षेत्र, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी अगले दो दिनों तक हल्की बारिश की उम्मीद है.


ये भी पढ़ें: 


Assembly Election: यूपी की 55 सीटों पर आज थमेगा प्रचार, उत्तराखंड और गोवा में भी आज प्रचार का आखिर दिन, दिग्गज लगा रहे दम


ये भी पढ़ें- Uttarakhand Election 2022: 'हिन्दू' कोई सांप्रदायिक शब्द नहीं, ये हमारी सांस्कृतिक पहचान, सीएम योगी की कोटद्वार में हुंकार