Weather Update Today: राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में अब तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है. कई राज्यों में तो सुबह-सुबह घना कोहरा छाने लगा है. इस बीच मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले दिनों उत्तर भारत सहित देशभर में कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है. मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी शनिवार (9 दिसंबर) को बिहार, यूपी, पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, झारखंड, तेलंगाना में हल्की बारिश संभव है. 


दिल्ली-एनसीआर में आज शनिवार (9 दिसंबर) को अधिकतम तापमान 24 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 9 डिग्री रहने की संभावना है. राजधानी में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया किया. मौसम विभाग के अनुसार, आज राजधानी में दिन के समय आसमान साफ रहेगा. दिल्ली के एक्यूआई की बात करें तो शुक्रवार को वायु गुणवत्ता खराब श्रेणी में रही. 


शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को ‘अच्छा’, 51 और 100 के बीच एक्यूआई को ‘संतोषजनक’, 101 और 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 और 300 के बीच ‘खराब‘, 301 और 400 के बीच ‘बेहद खराब’ तथा 401 और 500 के बीच ‘गंभीर’ श्रेणी में माना जाता है.


अगले 24 घंटे कहां-कहां होगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, यूपी में शनिवार को घना कोहरा देखने को मिल सकता है. इसके अलावा मौसम विभाग ने दक्षिण भारत में अगले 3 दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई है. इसके अलावा बिहार में 10 दिसंबर तक और नॉर्थईस्ट राज्यों में 9 से 11 दिसंबर तक घना कोहरा छाया रह सकता है.


स्काईमेट वेदर के अनुसार, अगले 24 घंटों में असम, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और मेघालय में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है. त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश, बिहार के कुछ हिस्सों, पश्चिम बंगाल, झारखंड और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. छत्तीसगढ़, ओडिशा, पूर्वी मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश हो सकती है. आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है. 


यह भी पढ़ें:-


जेपी नड्डा से मिले बालकनाथ, प्रहलाद पटेल ने की शिवराज से मुलाकात, MP-छत्तीसगढ़ और राजस्थान में CM पर जारी सस्पेंस