Weather Update: दिल्ली समेत उत्तर भारत में बुधवार (10 जनवरी) को कड़ाके की ठंड देखने को मिली. इस दौरान पंजाब, बिहार, उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कई हिस्सों में कोहरे की चादर देखने को मिली. इसके चलते यहां विजिबलिटी भी काफी कम है.


इस बीच मौसम विभाग ने उत्तर-पश्चिम भारत के अलग-अलग हिस्सों में 4 से 5 दिनों के दौरान घना कोहरा छाए रहने की संभावना जताई है. पश्चिमी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में 11 जनवरी को घने से बहुत घना कोहरा छाए रहने की उम्मीद है.


पिछले 24 घंटे में तमिलनाडु में भारी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे में तमिलनाडु में भारी बारिश देखने को मिली है. इसके अलावा मध्य प्रदेश के ग्वालियर और भिंड में ओलावृष्टि भी हुई. इसके अलावा केरल और महाराष्ट्र में भी बारिश हुई है.


दिल्ली में तेज हवाएं
मौसम विभाग का अनुमान है कि गुरुवार (11 जनवरी) को दिल्ली और आस-पास के इलाकों में 15 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से हवा चल सकती है. हालांकि, राहत की बात यह कि अब कोहरे की परत हटने लगी है. इसकी वजह से अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी हो सकती और लोगों को दिन के समय ठंड से राहत मिल सकती है. हालांकि, आसमान साफ होने के चलते न्यूनतम तापमान में थोड़ी गिरावट आ सकती है.


उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड
इससे पहले मौसम विभाग ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भीषण से बहुत भीषण ठंड पड़ने की संभावना जताई थी. वहीं, विभाग ने पूर्वी यूपी के लिए येलो अलर्ट जारी किया. यूपी के अधिकांश जिलों में घना कोहरा छाए रहेगा.यूपी में बुधवार को अधिकतम तापमान 13 से 19 डिग्री के बीच तथा न्यूनतम तापमान 5 से 14 डिग्री के आसपास रहा. .


उत्तराखंड में बर्फबारी और हल्की बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, पहाड़ी राज्यों जैसे जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बर्फबारी और हल्की बारिश की वजह से मैदानी इलाकों में भी बर्फीली हवाएं चल रही हैं. बारिश होने की वजह से भीषण ठंड के साथ तापमान और गिरने की संभावना है.


यह भी पढ़ें- नेहरू का फैसला मान लेता ये IAS तो नहीं बनता राम मंदिर!