दिल्ली-एनसीआर में करीब हफ्ते भर बाद फिर कोहरे की वापसी हुई है. दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह घना कोहरा दिखाई दे रहा है. घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी बेहद कम है, सड़कों पर गाड़ियां रेंग-रेंगकर चल रही है. कोहरा छाए रहने के कारण दृश्यता काफी घट गयी है. राजधानी दिल्ली की एयर क्वालिटी गुणवत्ता भी 'बहुत खराब' श्रेणी में है. मौसम विभाग ने आज आंशिक रूप से आसमान में बादल छाए रहने और घना कोहरा छाए रहने की संभावना जतायी है. अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 27 और 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा.


उत्तर प्रदेश में ठंड से कुछ खास राहत नहीं
उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में भी हल्के से घना कोहरा छाया हुआ है. हालांकि प्रदेश के सभी मंडलों में दिन के तापमान में कोई खास बदलाव नहीं देखा गया, प्रयागराज, आगरा और मुरादाबाद में तापमान सामान्य से कुछ अधिक है. बीते दिन प्रदेश में सबसे कम तापमान बस्ती में नौ डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जबकि सबसे अधिक तापमान 29.7 डिग्री सेल्सियस प्रयागराज में रिकॉर्ड किया गया. आज प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्का से घना कोहरा छाया रहेगा. प्रदेश में आम तौर पर मौसम खुश्क रहने का अनुमान है.


कश्मीर में कई जगहों पर न्यूनतम तापमान में सुधार
कश्मीर में कई जगहों पर न्यूनतम तापमान में सुधार देखा गया है. मौसम विभाग ने घाटी में शुष्क मौसम रहने का पूर्वानुमान जताया है. उत्तर कश्मीर के गुलमर्ग और अन्य जगहों पर रात के तापमान में सुधार देखा गया और न्यूनतम तापमान इस मौसम में सामान्य से अधिक रहा.


बीते दिन ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 0.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. काजीगुंड में न्यूनतम तापमान शून्य से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे रहा. पहलगाम में यह शून्य से 4.6 डिग्री सेल्सियस नीचे बना रहा. कुपवाड़ा में शून्य से 2.3 डिग्री सेल्सियस नीचे, कोकेरनाग में शून्य से 1.1 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया.


ये भी पढ़ें-
ताजिकिस्तान, पाकिस्तान और भारत के कई हिस्सों में आया तेज़ भूकंप, VIDEO शेयर कर लोगों ने बताई आपबीती


उत्तराखंड की घटना के बाद कश्मीर के लोगों में डर का माहौल, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी