दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में प्रचंड ठंड का कहर जारी है. मध्य भारत के राज्य भी कोहरे और शीतलहर की चपेट में हैं. दिल्ली में तापमान लगातार 4 डिग्री सेल्सियस से नीचे बना हुआ है. राजधानी में घने कोहरे और जीरो विजिबिलिटी के चलते कई फ्लाइट्स और ट्रेनें लेट चल रही हैं. जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और उत्तराखंड में आज बर्फबारी की संभावना है. राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और हरियाणा में कोल्ड वेव का अलर्ट जारी किया गया है.मध्य प्रदेश में सीवियर कोल्ड और बिहार में कोल्ड डे का अलर्ट है. मौसम विभाग का कहना है कि अभी ठंड और कोहरे से राहत के लिए इंतजार करना पड़ेगा.


दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार सुबह घने कोहरे के चलते विजिबिलिटी काफी कम रही. इसके चलते इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर कई फ्लाइट्स लेट हैं. इससे पहले बुधवार को भी 170 फ्लाइट्स दिल्ली एयरपोर्ट पर प्रभावित हुईं. इससे यात्री घंटों तक परेशान रहे. समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में एक यात्री ने बताया कि उसकी फ्लाइट की दो घंटे से ज्यादा लेट है. हालांकि, हम किसी को दोष नहीं दे सकते. इसमें कोई क्या ही कर सकता है. 




हरियाणा-पंजाब में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली समेत उत्तर भारत में अभी ठंड से राहत न मिलने की उम्मीद जताई है. हालांकि, धूप निकलने के चलते दिन में तापमान में वृद्धि होने की संभावना है. लेकिन कोहरा ऐसा ही बना रहेगा. हरियाणा और पंजाब में दो से तीन दिन तक सीवियर कोल्ड का अलर्ट है.  


 जम्मू-कश्मीर- उत्तराखंड में कैसा रहेगा मौसम?

- IMD ने जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और उत्तराखंड में बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है. पहाड़ों पर बर्फबारी से उत्तरी भारत में ठंड और बढ़ सकती है.


- राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और हरियाणा में मौसम विभाग ने कोल्ड वेव का अलर्ट जारी किया है. बिहार में कोल्ड डे और एमपी में सीवियर कोल्ड की संभावना जताई गई है.


- बिहार, छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल में आज बारिश की संभावना है. स्काईमेट के मुताबिक, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड और सिक्किम में ओले गिर सकते हैं.