Weather Update:  उत्तर भारत के कई राज्यों में पिछले 2-3 दिनों में लोगों को कंपकंपी वाले मौसम से राहत मिली है. वहीं मौसम विभाग का अनुमान है कि झारखंड और बिहार में एक बार फिर बारिश के आसार नजर आ रहे हैं. इधर दिल्ली और यूपी में अगले 5 दिनों के दौरान रात या सुबह के समय अलग-अलग इलाकों में घने कोहरे की स्थिति बन सकती है. 


मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में अभी मौसम का मिजाज करवट ले सकता है. दिन में तापमान में बढ़ोत्तर हो सकती है जिससे ठंड कम होगी और लोगों को राहत मिल सकती है. वहीं शाम में ठंड बढ़ सकती है. IMD के अनुसार आने वाले दिनों में दिल्ली में सर्द हवाएं भी वापसी कर सकती है. वहीं दिल्ली से सटे राज्यों पंजाब, हरियाणा समेत पश्चिमी यूपी में भी हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. पश्चिमी झंझावत के कारण बंगाल में आज और कल कई स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है. बारिश रुकने के बाद राज्य में ठंड बढ़ सकती है. 





पंजाब में ठंड से राहत नहीं


पंजाब के लोगों को फिलहाल ठंड से राहत नहीं मिली है. दरअसल पंजाब में सुबह में कोहरा छाने के बाद दिन में मौसम साफ जरूर हो जा रहा है, लेकिन ठंड बरकरार है. हालांकि धूप निकलने की वजह से दिन में ठंड कम महसूस होती है. इस बीच पिछले कुछ दिनों से तापमान में कोई बहुत बड़ा परिवर्तन नहीं हुआ है. प्रदेश में अभी औसत अधिकतम तापमान 20 तो न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस के आसपास है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक आने वाले दिनों में मौसम साफ रहने का अनुमान है.


वहीं मौसम विभाग की माने तो जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड आने वाले दो तीन दिनों तक बारिश हो सकती है. पहाड़ी इलाकों में  गरज के साथ बारिश बर्फबारी के भी आसार हैं.


ये भी पढ़ें:


UP Election 2022: पहले चरण में दिखा लोगों में उत्साह, इस ज़िले में हुई बंपर वोटिंग, रहा सबसे आगे


UP Election 2022: पहले फेज की वोटिंग के बाद केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने किया ये दावा, जानिए अखिलेश को क्यों कहा नया किसान