Weather Forecast Today: कड़ाके ठंड और घने कोहरे की मार से अभी लोगों को राहत म‍िलने की उम्‍मीद नहीं है. अगले 24 घंटे तक पंजाब, द‍िल्‍ली, हर‍ियाणा, उत्तर प्रदेश, ब‍िहार, मध्‍य प्रदेश, पश्‍च‍िमी और पूर्वी राजस्‍थान में कुछ इलाकों में घने से बहुत घने कोहरे व कोल्‍ड डे के हालत बने रहने की संभावना है. आज 7 जनवरी की रात्र‍ि में पश्‍च‍िमी मध्‍य प्रदेश और पूर्वी राजस्थान के एक दो स्‍थानों पर हल्‍की बार‍िश की संभावना भी जताई गई है. 8 और 9 जनवरी को कई राज्‍यों में अलग-अगल जगहों पर हल्‍की बार‍िश और आंधी तूफान आने का पूर्वानुमान भी जताया है.


भारत मौसम व‍िज्ञान व‍िभाग के मुताबिक, पंजाब, हर‍ियाणा, पश्‍च‍िम उत्तर प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश, ब‍िहार, मध्‍य प्रदेश, पश्‍च‍िमी राजस्‍थान और पूर्वी राजस्‍थान के अलग-अलग इलाकों में रव‍िवार (7 जनवरी) सुबह साढ़े 8 बजे तक घने कोहरे की वजह से 25 से 50 मीटर तक दृश्‍यता स्‍तर र‍िकॉर्ड क‍िया गया. कुछ स्‍थानों पर 50 मीटर से कम की व‍िजिब‍िल‍िटी र‍िकॉर्ड होने की संभावना है. 10 जनवरी के बाद घने कोहरे से राहत म‍िलने के आसार हैं.  


आईएमडी के मुताबिक, अगले 24 घंटे के दौरान पंजाब, द‍िल्‍ली, हर‍ियाणा, उत्तर प्रदेश, ब‍िहार, मध्‍य प्रदेश, पश्‍च‍िमी राजस्‍थान और पूर्वी राजस्‍थान में कुछ इलाकों में घने से बहुत घने कोहरे व कोल्‍ड डे की स्‍थ‍िति बनी रह सकती है. इसके बाद यानी 9 जनवरी से घने कोहरे और भीषण ठंडे द‍िन से धीरे-धीरे कुछ राहत म‍िलने की उम्‍मीद है. 8 जनवरी की रात और 9 जनवरी की सुबह के वक्‍त पंजाब, हर‍ियाणा, द‍िल्‍ली, यूपी, राजस्‍थान और मध्‍य प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्‍की बार‍िश होने की संभावना है.   


ओलावृष्‍ट‍ि और आंधी तूफान की भव‍िष्‍यवाणी 


इसके अलावा मौसम वैज्ञान‍िकों के मुताब‍िक उत्तर पश्‍च‍िम और मध्‍य भारत में पूर्वी राजस्‍थान और पश्‍च‍िमी मध्‍य प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर आंधी तूफान आने के साथ-साथ ओलावृष्‍ट‍ि होने का अनुमान भी है. 8 और 9 जनवरी को बार‍िश होने की भी प्रबल संभावना जताई गई है. 8 जनवरी की रात्र‍ि और 9 जनवरी को राजस्‍थान और पश्‍च‍िम मध्‍य प्रदेश में आंधी तूफान आने की भव‍िष्‍यवाणी की है.  


तम‍िलनाडु व केरल में होगी भारी बार‍िश 


दक्ष‍िण प्रायद्वीपीय भारत में हल्‍की से मध्‍यम बार‍िश होने का पूर्वानुमान जताया गया है. अगले 4 द‍िनों के दौरान तम‍िलनाडु और अगले 2 द‍िनों तक केरल में कुछ जगहों पर भारी बार‍िश के साथ हल्‍की से मध्‍यम बार‍िश होने की संभावना है. 


आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में भारी बार‍िश का पूर्वानुमान  


तम‍िलनाडु में 9 और 10 जनवरी को दक्ष‍िण एर‍िया में भारी बार‍िश तो उत्तरी ह‍िस्‍से में हल्‍की बार‍िश हो सकती है. आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों और रायलसीमा के भी एक दो जगहों पर 8 जनवरी को भारी बार‍िश होने की संभावना है. मौसम व‍िभाग ने इसके ल‍िए येलो अलर्ट जारी क‍िया है. 


मौसम वैज्ञान‍िकों के मुताब‍िक, 7 जनवरी की रात्र‍ि में पश्‍च‍िमी मध्‍य प्रदेश और पूर्वी राजस्थान के एक दो स्‍थानों पर हल्‍की बार‍िश की संभावना है. 8 जनवरी को दोपहर बाद या फ‍िर रात्र‍ि के वक्‍त मध्‍य प्रदेश, गुजरात, राजस्‍थान, पंजाब, हर‍ियाणा और पश्‍च‍िमी उत्तर प्रदेश के एक दो जगहों पर हल्‍की बार‍िश हो सकती है. वहीं, 9 जनवरी को जम्‍मू कश्‍मीर, ह‍िमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के दो जगहों पर हल्‍की बार‍िश और बर्फबारी की उम्‍मीद है. 


यह भी पढ़ें: मंत्री के पीएम मोदी पर विवादित बयान से मालदीव ने किया किनारा, कहा- 'ये निजी बयान, हमारा लेना-देना नहीं'