PM Modi Lakshadweep Visit: मालदीव की मोहम्मद मुइज्जू सरकार की मंत्री मरियम शिउना ने भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विवादित बयान दिया था. इसे लेकर भारत सरकार ने सख्त रुख अपनाते हुए मालदीव सरकार से अपनी आपत्ति जाहिर की थी. मंत्री की विवादित टिप्पणी पर बवाल मचने के बाद अब मालदीव बैकफुट पर आ गया है.


मालदीव सरकार बोली कार्रवाई की जाएगी


मालदीव सरकार ने अपने मंत्री के विवादित बयान से किनारा कर लिया है. मालदीव सरकार की ओर से कहा गया है कि अपमानजनक टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने से संकोच नहीं किया जाएगा. मालदीव की सत्तारूढ़ पार्टी प्रोग्रेसिव पार्टी ऑफ मालदीव (पीपीएम) के नेता जाहिद रमीज ने भी एक्स पर पोस्ट कर भारत के बारे में विवादित टिप्पणी की थी.


मालदीव सरकार का बयान


मालदीव सरकार के बयान में कहा गया, "सरकार का मानना है कि अभिव्यक्ति की आजादी का प्रयोग लोकतांत्रिक और जिम्मेदार तरीके से किया जाना चाहिए. ऐसे तरीकों से किया जाना चाहिए जिससे नफरत, नकात्मकता न फैले." उन्होंने कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी का इस्तेमाल ऐसे नहीं करें, जिससे मालदीव और अंतरराष्ट्रीय भागीदारों के बीच के संबंधों पर फर्क पड़े. मालदीव सरकार की तरफ से ये भी कहा गया कि यह उस मंत्री का व्यक्तिगत बयान है, इससे सरकार का कोई लेना देना नहीं है.


पीएम मोदी के लक्षद्वीप दौरे का उड़ाया मजाक


पीएम मोदी ने हाल ही में लक्षद्वीप का दौरा किया था. उन्होंने एक्स पर वहां के कई फोटो पोस्ट किये थे. जिसके बाद मालदीव सरकार का मंत्री मरियम शिउना ने पीएम मोदी का मजाक उड़ाया था. इसके बीद एक्स पर भारत के लोगों ने #BoycottMaldives अभियान शुरू कर दिया.


जिस दिन पीएम नरेंद्र मोदी ने लक्षद्वीप की तस्वीरें शेयर की उसी दिन एक्स पर मालदीव ट्रेंड होने लगा था और लोग कई लोग मालदीव की जगह लक्षद्वीप घूमने की बात कहने लगे थे.


ये भी पढ़ें: मालदीव टूरिज्म बायकॉट मूवमेंट में शामिल हुए आकाश चोपड़ा, यूजर्स बोले- ये सर्जिकल स्ट्राइक से कम नहीं