श्रीनगर: अमरनाथ यात्रियों की बस पर हुए हमले को 5 दिन बीत चुके हैं. पूरे देश ने आतंकी हमले के बाद यात्रियों का दुख दर्द देखा. लेकिन अब हमले से पहले बस के यात्रियों से जुड़ी ऐसी तस्वीरें सामने आईं हैं जिसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि बाबा बर्फानी के दर्शन से पहले श्रद्धालु कितने खुश थे.



हमले से पहले कितनी खुबसूरत थी यात्रा ?


इन तस्वीरों में बाबा अमरनाथ के दर्शन करने जा रहे यात्री बहुत खुश दिखाई दे रहे हैं. उन्हें शायद ये अंदाजा ही नहीं रहा होगा कि उनके साथ आगे इतनी बड़ी घटना होने वाली है. ये तस्वीरें खुद बयां कर रही हैं कि हमले से पहले बाबा बर्फानी की यात्रा कितनी खूबसूरत थी ?


दो जुलाई को गुजरात से निकली थी बस


खबरों के मुताबिक ओम ट्रैवल्स की बस दो जुलाई को गुजरात के वलसाड से अमरनाथ के लिए निकली थी. इस लग्जरी बस को सलीम चला रहे थे. बाबा बर्फानी के दर्शन करने पहुंचे लोग खच्चर पर सवार काफी खुश नजर आ रहे थे.


इसके साथ ही कुछ ऐसी तस्वीरें भी सामने आई हैं जिनमें ओम ट्रैवल्स की बस के यात्री श्रीनगर में अलग-अलग जगह घूमते नजर आ रहे हैं. कोई परिवार के साथ है, तो कोई श्रीनगर के रंग में रंगा है.


जानें 10 जुलाई को क्या हुआ था ?


आपको बता दें कि बाबा अमरनाथ के दर्शन कर खुशी-खुशी लौट रहे श्रद्धालुओं की बस पर 10 जुलाई को अनंतनाग में हमला हुआ था. इस आतंकी हमले में 7 लोगों की मौत हुई थी. मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं शामिल थीं. इस आतंकी हमले में कई लोग घायल हुए, जिनके जख्म अभी भर रहे हैं.


सूत्रों के मुताबिक हिज्बुल और लश्कर ने मिलकर ये पूरी साजिश रची थी.


यहां देखें हमले से पहले बस के यात्रियों का वीडियो और तस्वीरें...