Republic Day 2022: आज पूरे देश में 73वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है. इस मौके पर देश के अलग-अलग हिस्सों से भारतीय सेना के जवानों के साहस और उनकी ओर से गणतंत्र दिवस मनाने के वीडियोज़ सामने आने लगे हैं. इस बीच लद्दाख में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों ने 15 हजार फीट की ऊंचाई पर भारत का 73वां गणतंत्र दिवस मनाया. इसका वीडियो सामने आया है. आप भी देखिए. 


आईटीबीपी जवानों ने कई जगह मनाया गणतंत्र दिवस


लद्दाख में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के हिमवीर जवानों ने 15000 फीट की ऊंचाई पर -35 डिग्री सेल्सियस तापमान में भारत का 73वां गणतंत्र दिवस मनाया. दूसरी ओऱ उत्तराखंड के कुमाओं क्षेत्र में भी आईटीबीपी के जवानों ने 12000 फीट की ऊंचाई पर गणतंत्र दिवस का जश्न मनाया और तिरंगा लहराया.






जम्मू-कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक सुरक्षा के पुख्ता इतंजाम


गणतंत्र दिवस के मौके पर जम्मू-कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक सुरक्षा के पुख्ता इतंजाम किए गए है. इस दौरान जम्मू-कश्मीर के राजौरी में पुलिसकर्मी सड़कों पर गाड़ियों की चेकिंग करते हुए दिखाई दिए. जम्मू-कश्मीर पुलिस के SI ने बताया, "शहर में हर जगह चेक पोस्ट लगा रखे हैं. सख़्ती के साथ गाड़ियों की चेकिंग हो रही है."


गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में जगह-जगह सुरक्षाबलों के जवान तैनात है. इस दौरान सुरक्षाकर्मी सड़कों पर गाड़ियों की चेकिंग कर रहे हैं.


यह भी पढ़ें-


Republic Day: परेड को लेकर आकाश से जमीन तक दिल्ली की किलेबंदी, 30 हजार जवान मुस्तैद, स्नाइपर्स और एंट्री ड्रोन सिस्टम की तैनाती


Ind vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ कप्तानी करेंगे रोहित शर्मा! इन दो दिग्गजों को दिखाया जा सकता है बाहर का रास्ता