बीजेपी की दिग्गज नेता उमा भारती रविवार को भोपाल के बरखेड़ा में एक शराब की दुकान में पहुंची और वहां जाकर पत्थर फेंक कर कुछ बोतलें तोड़ दीं. वे इस इलाके में शराब की दुकान को लेकर काफी नाराज हैं और कई बार प्रशासन से इसे बंद करवाने की मांग कर चुकी हैं. अब उन्होंने एक बार फिर प्रशासन को एक हफ्ते के अंदर शराब की दुकान और अहाता बंद करने की चेतावनी दी है. उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. 


ट्वीट कर यह बोलीं उमा भारती


उमा भारती ने इसके बाद सिलसिलेवार 4 ट्वीट किए  और शराब की दुकान में पत्थर मारने को सही ठहराया. बीजेपी नेता ने ट्वीट किया, "बरखेड़ा पठानी आझाद नगर, बीएचईएल भोपाल. यहां मज़दूरों की बस्ती में शराब की दुकानों की श्रृंखला है, जो कि एक बड़े अहाता में लोगों को शराब परोसती है." इस ट्वीट में उन्होंने पत्थर मारने का वीडियो भी शेयर किया.






इसके बाद उमा भारती ने कई ट्वीट कर लिखा, "मज़दूरों की बस्ती हैं, पास में मंदिर हैं, छोटे बच्चों के स्कूल हैं. जब लड़कियां और महिलाएं छतों पर खड़ी होती हैं, तो शराब पिये हुए लोग उनकी तरफ़ मुंह करके लघुशंका करने के लिए खड़े होकर उनको लज्जित करते हैं. मज़दूरों की पूरी कमाई इन दुकानों में फुंक जाती है. यहां के निवासियों एवं महिलाओं ने आपत्तियां कीं. विरोध में धरने दिए, क्योंकि यह दुकान सरकारी नीति के ख़िलाफ़ हैं."


बीजेपी नेता ने प्रशासन पर कार्रवाई न करने का आरोप भी लगाया और कड़ी चेतावनी दी. उन्होंने ट्वीट किया, "इसलिए प्रशासन ने हर बार बंद करने का आश्वासन दिया, लेकिन कई साल हो गए यह नहीं हो पाया. आज मैंने प्रशासन को एक हफ़्ते के अंदर दुकान एवं आहाता बंद करने की चेतावनी दी है." गौरतलब है कि उमा भारती शराबबंदी का समर्थन कर रही हैं और नशे के खिलाफ भी लोगों को जागरुक करने का अभियान चला रही हैं. 


यह भी पढ़ेंः


पौने दो घंटे चली प्रधानमंत्री और योगी आदित्यनाथ के बीच मीटिंग, पीएम मोदी ने ट्वीट कर कही ये बड़ी बात


इस तारीख को उत्तर प्रदेश के नए सीएम के रूप में शपथ शपथ ले सकते हैं योगी आदित्यनाथ, मंत्रिमंडल में हो सकते हैं 57 मंत्री