Andhra Pradesh News: आंध्र प्रदेश पुलिस ने बीते शनिवार ने एक ऐतिहासिक आयोजन में दो लाख किलोग्राम गांजा (Two Lakh Kilograms of Ganja) को नष्ट कर दिया. नष्ट किए गए गांजे की कीमत 200 करोड़ रुपये से अधिक बताई जा रही है. उन्होंने बताया कि पिछले कुछ सालों में आंध्र प्रदेश पुलिस ने राज्य के तटीय जिलों में जब्त किया गया नशीला पदार्थ इकट्ठा किया था जिसे इस आयोजन में नष्ट कर दिया गया. 


वहीं पुलिस ने अपने आधिकारिक अकाउंट पर गांजा जलाने के ऐतिहासिक आयोजन का एक वीडियो भी ट्वीट किया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि 200 करोड़ से ज्यादा के गांजे में आग लगा दिया गया है. वहीं इस आयोजन को यादगार बनाने के आंध्र पुलिस ने गांजे के ढेर तक पहुंचने के लिए रेड कार्पेट बिछाई है.


 






तस्करी को रोकने के लिए ऑपरेशन 'परिवर्तन'


एक अधिकारी ने कहा कि हम कई सालों से नशीले पदार्थों के स्मगलिंग को रोकने का अभियान चला रहे हैं. राज्य में प्रतिबंधित माओवादी गांजा की खेती को बढ़ावा दे रहे हैं. यह खेती ओडिशा के 23 जिलों और  विशाखापत्तनम जिले के 11 मंडलों में की जा रही है. 


अब तक 1,500 लोग गिरफ्तार


उन्होंने कहा कि इस अभियान का ऑपरेशन 'परिवर्तन' का नाम दिया गया है. इसके तहत अबतक 406 विशेष पुलिस टीमों ने 11 मंडलों के 313 गांवों में गांजे के बागानों को नष्ट कर दिया. जबकि अवैध तरीके से खते ही करन के जुर्म में अब तक 1,500 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. जबकि पुलिस ने गांजा तस्करी में शामिल 314 गाड़ियों को भी जब्त किया है.


ये भी पढ़ें:


Punjab election 2022: केजरीवाल ने कहा- स्थिर सरकार के लिए चाहिए इतनी सीटें.... PM मोदी की सुरक्षा पर दिया बड़ा बयान


Punjab Election: CM चेहरे की रेस में पिछड़ने के बाद चुनाव प्रचार से गायब हैं Navjot Singh Sidhu, अब पत्नी ने कही ये बड़ी बात