नई दिल्ली: अमेरिका द्वारा की गई एयरस्ट्राइक का एक कथित वीडियो सामने आया है. एबीपी न्यूज़ इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि तो नहीं करता लेकिन ये वीडियो फिलहाल सोशल मीडिया पर छाया हुआ है. 1 मिनट 40 सेकंड के इस वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि ये कुर्द्स फोर्स के मुखिया जनरल कासिम सुलेमानी के काफिले पर अमेरिका के एयरस्ट्राइक का वीडियो है.


वीडियो में 6 गाड़ियां नजर आ रही हैं. जिनपर कुछ ही सेकंड बाद आसमान से बमों की बरसात होती है. जैसे ही काफिले की आगे की गाड़ियों पर हमला होता है पीछे की गाड़ियां बच कर निकलने की कोशिश करती नजर आ रही हैं. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कुछ ही देर में एक-एक कर काफिले की सभी गाड़ियों को हमले में उड़ा दिया जाता है.


आपको बता दें कि बीते शुक्रवार यानि 3 जनवरी को अमेरिका ने जनरल सुलेमानी को एयरस्ट्राइक में मार गिराया था. जिससे जुड़ा ये कथित वीडियो फिलहाल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. एबीपी न्यूज़ इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है और ना ही दावे का इस वीडियो के अलावा कोई और आधार है.


आपको बता दें कि इस घटना ने अमेरिका और ईरान के बीच तनाव का पारा चढ़ा दिया है. इसे कुछ दिन पहले बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर हुए हमले के बाद पटलवार की कार्रवाई के तौर पर देखा जा रहा है. सैन्य कार्रवाई की तस्दीक करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति की तरफ से जारी व्हाइट हाउस बयान में कहा गया कि, जनरल सुलेमानी इराक और पूरे क्षेत्र में अमेरिकी राजनयिकों व सैनिकों पर हमले की योजना बना रहा था. अमेरिका ने इसे रक्षात्मक कार्रवाई करार दिया है.




ये भी पढ़ें-


फिनलैंड की PM सना मरिन का प्रस्ताव- अब केवल 6 घंटे करना होगा काम, हफ्ते में 3 दिन की छुट्टी


BJP नेता किरीट सोमैया का दावा- ‘मुंबई में JNU हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन में दिखे 'फ्री कश्मीर' के बोर्ड'