दिल्ली पुलिस के नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट पुलिस ने जालसाजी के मामले में वांटेड लैंड माफिया को गिरफ्तार किया. जिसके पकड़े जाने पर 50 हजार का इनाम. आरोपी का नाम पीयूष तिवारी है, जो लैंड माफिया के तौर पर जाना जाता है. उसके खिलाफ एक ही फ्लैट को कई लोगों को बेचने का आरोप है. वह जालसाजी के 30 से भी ज्यादा मामलों में वांटेड चल रहा था और अदालत ने उसे भगोड़ा भी घोषित किया जा चुका है. मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने उसे नासिक, महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया है. वह वहां पुनीत भारद्वाज नाम से रह रहा था. वहीं उसकी पत्नी शिखा भी धोखाधड़ी के मामलों में लिप्त रही है, जो फिलहाल जेल में बंद है.


नार्थ डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया कि पीयूष तिवारी उर्फ पुनीत भारद्वाज के ऊपर नोएडा में फ्लैट आवंटन कराने के नाम पर एक हजार करोड़ से ज्यादा की ठगी करने का आरोप है. पुलिस बीते छह महीने से इस ठग की तलाश में जुटी थी. पिछले साल अप्रैल में ही इसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था. 


वहीं हाल ही में जिले की AATS को सूचना मिली थी कि ये जालसाज नासिक, महाराष्ट्र में रह रहा है. जहां वह प्याज का कारोबार कर रहा है. 20 मार्च को AATS की टीम ने एक सूचना और टैक्नीकल सर्विलांस की मदद से आरोपी को धर दबोचा. यहां वह पुनीत भारद्वाज बनकर रह रहा था.


2011 में बिल्डर के तौर पर अपना काम शुरु किया था


आरोपी ने पूछताछ में खुलासा किया कि उसने साल 2011 में बिल्डर के तौर पर अपना काम शुरु किया था. इस सिलसिले में उसने 8 कंपनी और 15 से 20 शैल कंपनी बनायी. साल 2016 में इसके घर पर इंकम टैक्स की रेड हुई थी, जिसमें इसके घर से 120 करोड़ रुपए बरामद किए गए थे. इसके बाद से ही इसका काम गिरता चला गया. मार्केट में खुद को फिर से खड़ा करने के लिए इसने ठगी का धंधा शुरु कर दिया. वह एक फ्लैट को जालसाजी से कई लोगों को बेचने लगा. वह अलग अलग राज्यों में 35 से ज्यादा अपराधिक मामलों में वांटेड था. पीयूष तिवारी उर्फ पुनीत भारद्वाज (42) कॉमर्स से ग्रेजयूएट है. पहले वह नोएडा, यूपी में रहता था. इसके खिलाफ यूपी, पंजाब, दिल्ली आदि राज्यों में 39 केस दर्ज मिले हैं.


ये भी पढ़ें:


देश में Petrol-Diesel की बढ़ती कीमतों की क्या है वजह? केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ABP News को बताया


भारत के साथ सीमा विवाद को लेकर चीन का बड़ा बयान, द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने के लिए रखा तीन सूत्री दृष्टिकोण का प्रस्ताव