विनीत अग्रवाल महाराष्ट्र के नए एटीएस (एंटी टेरर स्क्वॉयड) चीफ होंगे. वह जयजीत सिंह की जगह लेंगे. सोमवार को इसका ऐलान किया गया. जबकि आईपीएस ऑफिसर जयजीत सिंह को नया ठाणे का पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया गया है. 


इससे पहले, पिछले साल अक्टूबर में जयजीत सिंह को एटीएस चीफ बनाया गया था. 1990 बैच के आईपीएस ऑफिसर देवन भारती की जगह पर जयजीत सिंह को एटीएस चीफ नियुक्त किया गया था.


सीबीआई डायरेक्ट पर मंथन


इधर, सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) के नए निदेशक की नियुक्ति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में 3 सदस्यीय समिति ने करीब 2 घंटे तक चर्चा की. सीबीआई निदेशक कौन होगा? फिलहाल इसका पता नहीं चल सका. लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 1984 बैच के तीन नामों को लेकर समिति के बीच काफी देर तक चर्चा होती रही, जिसमें राकेश अस्थाना को रेस में सबसे आगे माना जा रहा है. 


गौरतलब है कि सीबीआई के अपर निदेशक और गुजरात कैडर के आईपीएस प्रवीण सिन्हा इन दिनों सीबीआई का अतिरिक्त कार्यभार संभाल रहे हैं. पिछले साल फरवरी में तब के सीबीआई चीफ आलोक वर्मा और डिप्टी चीफ राकेश अस्थाना के बीच विवाद के बाद से ये पद खाली चल रहा है. नये सीबीआई निदेशक की नियुक्ति को लेकर सोमवार को शाम 6.30 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री आवास पर बैठक हुई. बैठक में समिति के सदस्य सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एन वी रमन्ना और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी मौजूद रहे है.


ये भी पढ़ें: CBI निदेशक की नियुक्ति को लेकर पीएम आवास पर मंथन, जानिए कौन-कौन हैं रेस में