नई दिल्ली: सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) के नए निदेशक की नियुक्ति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में 3 सदस्यीय समिति ने करीब 2 घंटे तक चर्चा की. सीबीआई निदेशक कौन होगा? फिलहाल इसका पता नहीं चल सका. 


गौरतलब है कि सीबीआई के अपर निदेशक और गुजरात कैडर के आईपीएस प्रवीण सिन्हा इन दिनों सीबीआई का अतिरिक्त कार्यभार संभाल रहे हैं. पिछले साल फरवरी में तब के सीबीआई चीफ आलोक वर्मा और डिप्टी चीफ राकेश अस्थाना के बीच विवाद के बाद से ये पद खाली चल रहा है. नये सीबीआई निदेशक की नियुक्ति को लेकर सोमवार को शाम 6.30 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री आवास पर बैठक हुई. बैठक में समिति के सदस्य सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एन वी रमन्ना और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी मौजूद रहे है.
 
शाम करीब 7.30 बजे तक चली बैठक में आईपीएस कुमार राजेश चंद्रा डीजी सीआईएसएफ, सुबोध जायसवाल और वीएसके कौमुदी के नाम पर चर्चा हुई. अब अंतिम फैसला समिति को लेना है. 3 सदस्यीय समिति में 2 सदस्य जिस नाम के पक्ष में अपनी राय देंगे, उसी को सीबीआई का निदेशक नियुक्त किया जाएगा. बता दें कि कौमुदी 1986 बैच के आंध्र प्रदेश कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं. वह केंद्रीय गृह मंत्रालय के आंतरिक सुरक्षा विभाग में विशेष सचिव हैं.


गरीब राज्यों पर फ्री वैक्सीन का बोझ: इन आठ राज्यों को खर्च करना पड़ सकता है स्वास्थ्य बजट का 30%