Kanpur Encounter News Live Updates: गैंगस्टर विकास दुबे की तलाश में जुटी है पुलिस, यहाँ पढ़ें कानपुर मुठभेड़ से जुड़े ताज़ा अपडेट

कानपुर में हुई बदमाशों से मुठभेड़ में जान गंवाने वाले पुलिस उपाधीक्षक देवेंद्र मिश्रा की बेटी ने इस मामले की गहराई से जांच कराए जाने की मांग की है.

एबीपी न्यूज़ Last Updated: 08 Jul 2020 10:07 AM

देवेंद्र मिश्रा के भाई ने कहा, देवेंद्र मिश्रा ने विकास दुबे के खिलाफ एफआईआर दर्ज की. उसके कालेधंधे बंद कराए. अगर मुठभेड़ में गोली लग गई होती तो अलग बात होती, लेकिन उन्हें घेरकर मारा गया है. पैर काट दिए, सिर में गोली मारी, छाती पर गोली मारी, 50 घाव दिए, इससे साफ जाहिर होता है कि भाई के प्रति विकास दुबे के मन में कितना गुस्सा था.
कानपुर एनकाउंटर की जांच यूपी पुलिस के एसटीएफ को सौंपे जाने पर शहीद सीओ देवेंद्र मिश्रा के परिवार ने सवाल उठाया है. देवेंद्र मिश्रा के भाई का कहना है कि एसटीएफ के डीआईजी अनंत देव खुद संदेह के दायरे में हैं, तो वो खुद इस मामले की जांच कैसे कर सकते हैं. शहीद सीओ देवेंद्र मिश्रा हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के खिलाफ लगातार शिकंजा कस रहे थे. उसके कालेधंधे का पर्दाफाश कर रहे थे. ऐसे में माना जा रहा है कि विकास दुबे ने देवेंद्र मिश्रा से पर्सनली दुश्मनी निकाली है.
मुठभेड़ में जान गंवाने वाले पुलिस उपाधीक्षक देवेंद्र मिश्रा की बेटी ने इस मामले की गहराई से जांच कराए जाने की मांग की है. मिश्रा की बेटी वैष्णवी ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि उसने और उसके चाचा ने देवेंद्र मिश्रा की निजी फाइलें, दस्तावेज और व्हाट्सएप संदेशों को खंगाला है और उन्हें मीडिया के सामने पेश किया है.
1- कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में चार दिन बाद भी विकास दुबे पुलिस की गिरफ्त से दूर है. यूपी पुलिस ने विकास की तलाश में 40 टीमें गठित की हैं. इसके अलावा एसटीएफ भी अलग-अलग जगह दबिश दे रही है. यूपी नेपाल सीमा के अलावा यूपी-एमपी और यूपी-राजस्थान सीमा पर भी गश्त बढ़ा दी गई है.
हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे पर अब पुलिस ने ढाई लाख रुपये का इनाम घोषित किया है. इसके अलावा पूरे प्रदेश के टोल नाकों पर उसके पोस्टर भी लगाए गए हैं. मामले में अब तक चार पुलिसकर्मी निलंबित किए जा चुके है. सोमवार को तीन और पुलिस कर्मी निलंबित किए गए. शनिवार को चौबेपुर थानाध्यक्ष को भी निलंबित कर दिया गया था.
कानपुर एनकाउंटर मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. कुख्यात अपराधी विकास दुबे के घर के बाहर हुई मुठभेड़ में आठ पुलिसकर्मियों के शहीद होने की घटना के बाद ड्यूटी में ढिलायी बरतने के आरोप में तीन और पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी. ने बताया कि निलंबित होने वालों में उप निरीक्षक कुंवरपाल, कृष्ण कुमार शर्मा और कांस्टेबल राजीव हैं.
ग्वालियर रेंज के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) राजाबाबू सिंह ने सोमवार को बताया कि उत्तर प्रदेश में पुलिस कर्मियों की हत्या के बाद गैंगस्टर विकास दुबे को लेकर मध्य प्रदेश पुलिस सीमावर्ती जिलों में विशेष नजर रख रही है.

बैकग्राउंड

कानपुर: कानपुर के बिकरू गांव में पिछले हफ्ते बदमाशों के साथ मुठभेड़ में जान गंवाने वाले पुलिस उपाधीक्षक देवेंद्र मिश्रा की बेटी ने इस मामले की गहराई से जांच कराए जाने की मांग की है. मिश्रा की बेटी वैष्णवी ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि उसने और उसके चाचा ने देवेंद्र मिश्रा की निजी फाइलें, दस्तावेज और व्हाट्सएप संदेशों को खंगाला है और उन्हें मीडिया के सामने पेश किया है.


चौबेपुर के थाना अध्यक्ष के खिलाफ की थी शिकायत


इसमें वह पत्र भी शामिल है, जो मिश्रा ने तत्कालीन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनंत देव तिवारी को लिखा था, जिसमें उन्होंने चौबेपुर के थाना अध्यक्ष विनय तिवारी की शिकायत की थी. वैष्णवी की मांग है कि विगत दो-तीन जुलाई की बीच रात करीब एक बजे बिकरू गांव में माफिया सरगना विकास दुबे को पकड़ने के लिए दबिश देने गई पुलिस पर हुए हमले की गहराई से जांच की जाए. जिसमें उसके पिता समेत सात अन्य पुलिसकर्मी मारे गए थे.


डॉक्टरी छोड़ पुलिस अफर बनने का इरादा बनाया 


उसने कहा कि उसके पास उस बातचीत की रिकॉर्डिंग है, जिसमें उसके पिता ने कानपुर के तत्कालीन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और चौबेपुर के थानाध्यक्ष विनय तिवारी से वार्तालाप की थी. मेडिकल की तैयारी कर रही वैष्णवी ने कहा कि उसने अब डॉक्टर के बजाए पुलिस अफसर बनने का इरादा किया है. ताकि उसके पिता के कातिलों को सजा मिल सके.


घटना के 90 घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है आरोपी विकास दूबे


आपको बता दें, उत्तर प्रदेश के कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में चार दिन बाद भी विकास दुबे पुलिस की गिरफ्त से दूर है. यूपी पुलिस ने विकास की तलाश में 40 टीमें गठित की हैं. इसके अलावा एसटीएफ भी अलग-अलग जगह दबिश दे रही है. यूपी नेपाल सीमा के अलावा यूपी-एमपी और यूपी-राजस्थान सीमा पर भी गश्त बढ़ा दी गई है. हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे पर अब पुलिस ने ढाई लाख रुपये का इनाम घोषित किया है. इसके अलावा पूरे प्रदेश के टोल नाकों पर उसके पोस्टर भी लगाए गए हैं.


मामले में अब तक चार पुलिसकर्मी निलंबित किए जा चुके है. सोमवार को तीन और पुलिस कर्मी निलंबित किए गए. शनिवार को चौबेपुर थानाध्यक्ष को भी निलंबित कर दिया गया था.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.