उत्तराखंड में बीजेपी को बहुमत मिलने के बाद अब मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर मंथन किया जा रहा है. इस बीच केंद्रीय राज्यमंत्री और बीजेपी नेता अजय भट्ट का नाम भी चर्चा में है. मुख्यमंत्री बनने के सवाल को लेकर केंद्रीय राज्य मंत्री और उत्तराखंड बीजेपी के वरिष्ठ नेता अजय भट्ट ने कहा है कि सीएम की रेस में चल रहे नाम सिर्फ कयास हैं और कुछ नहीं. असल फैसला विधायक दल की बैठक में होगा. विधायक दल की बैठक में ही मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगेगी. अगर एक नाम पर सहमति नहीं बनती है तो विधायक दल से वोटिंग करा कर निर्णय लिया जाएगा और जिसके पक्ष में सबसे ज्यादा मत पड़ेंगे वही मुख्यमंत्री चेहरा हो सकता है.


विधायक दल की बैठक में सीएम के नाम पर लगेगी मुहर- अजय भट्ट


केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट ने आगे कहा कि या फिर शीर्ष नेतृत्व कोई ऐसा नाम लाए जिसका विरोध ही ना हो. उत्तराखंड में BJP को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद सभी की निगाहें इस बात पर टिकी हुई है कि आखिरकार उत्तराखंड का मुख्यमंत्री कौन होगा? यही वजह है कि उत्तराखंड के नेता मंत्री विधायक दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं. एबीपी से खास बातचीत के दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री और उत्तराखंड से सांसद अजय भट्ट ने कहा कि मुख्यमंत्री को लेकर जिन नामों की चर्चा की जा रही है वह सिर्फ एक कयास हैं. अभी शीर्ष नेतृत्व में किसी भी नाम पर कोई चर्चा नहीं की है.


उत्तराखंड में बीजेपी को स्पष्ट बहुमत


अजय भट्ट ने कहा कि विधायक दल की बैठक में ही मुख्यमंत्री के नाम का फैसला होगा. इससे पहले जितने भी नाम मीडिया में दिखाए जा रहे हैं वह सिर्फ महज एक कयास हैं और कुछ नहीं. गौरतलब है कि उत्तराखंड में एक बार फिर से बीजेपी ने पूर्ण बहुमत हासिल किया है. प्रदेश में विधानसभा का चुनाव पुष्कर सिंह धामी के चेहरे पर ही लड़ा गया था लेकिन दुर्भाग्य से उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी चुनाव में मात खा गए. धामी के चुनाव हार जाने के बाद से मुख्यमंत्री कौन होगा इसे लेकर सियासी कयास लगाए जा रहे हैं.


ये भी पढ़ें:


BJP प्रवक्ता संबित पात्रा का दावा- BJD विधायक ने लोगों पर चढ़ाई गाड़ी, कहा- शराब पी रखी थी


तमिलनाडु में 2 साल में पहली बार कोरोना से नहीं हुई कोई मौत, संक्रमण के मामले भी हुए कम