लखनऊः स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर रक्षा मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश पुलिस के 5 पुलिस अफसरों को मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक और डीएचएफएल समेत तमाम घोटालों की जांच करने वाली आर्थिक अपराध शाखा के डीजी आरपी सिंह को सीएम पुलिस पदक के लिए चयनित किया है. इसके साथ ही मंदिर फैसले से लेकर मंदिर शिलान्यास की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रखने वाले एडीजी जोन लखनऊ एसएन साबत को सीएम पुलिस पदक और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को पैदल जाने से रोकने वाली एसीपी अर्चना सिंह को पुलिस मेडल दिए जाने की घोषणा की है.


एसटीएफ सीओ डीके शाही को पुलिस पदक


गोंडा में 7 साल के बच्चे को सकुशल बरामद करने और लखनऊ में हनुमान पांडे एनकाउंटर करने वाले एसटीएफ के सीओ डीके शाही को पुलिस पदक, वहीं अलीगढ़ में तैनात इंस्पेक्टर लोकेश कुमार को भी मिलेगा सीएम उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक दिए जाने की बात कही गई है.


बता दें कि हर साल की तरह ही इस साल भी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भारत सरकार उत्तर प्रदेश पुलिस के अधिकारियों को पदक देने जा रही है. इन पदकों को उनकी सेवा और नुष्ठा के लिए दिया जाएगा. इसके लिए भारत सरकार ने 809 अधिकारियों/कर्मचारियों को नवसृजित अति उत्कृष्ट सेवा पदक और 951 को उत्कृष्ट सेवा पदक के लिए चयनित किया है.


इसे भी देखेंः


स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल कोरोना वायरस से संक्रमित हुए


जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने घाटी में किया हमला, 2 पुलिसवाले शहीद