साइबर क्रिमिनल्स ने एक बार फिर योगी सरकार को निशाना बनाया है. कुछ दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यालय का ट्विटर अकाउंट हैक करने के बाद अब हैकर्स ने सोमवार सुबह राज्य सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को हैक कर लिया और कुछ ट्वीट भी कर दिए. हालांकि कुछ ही देर बाद अकाउंट को रिकवर्ड कर लिया गया.


पंजाब कांग्रेस का अकाउंट भी हैक


यूपी सरकार के अकाउंट को हैक करने से पहले साइबर क्रिमिनल्स ने पंजाब कांग्रेस के ट्विटर अकाउंट को हैक कर लिया. अकाउंट हैक करने के बाद उस हैंडल से कई पोस्ट भी किए गए. टेक्निकल टीम अकाउंट को री-स्टोर करने में लगी थी, लेकिन दोपहर 12:30 बजे तक अकाउंट को री-स्टोर नहीं किया जा सका था. पंजाब कांग्रेस के अकाउंट को हैह करने के कुछ देर बाद ही यूपी सरकार के अकाउंट को निशाना बनाया गया है.  


9 तारीख को हैक किया था सीएमओ का अकाउंट


बता दें कि शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया था. इसके बाद हैकर्स ने अकाउंट से कई ट्वीट भी पोस्ट किए थे. साइबर क्रिमिनल्स से सीएम ऑफिस के इस अकाउंट को शनिवार यानी 9 अप्रैल 2022 को दोपहर 12:30 बजे हैक किया था. हालांकि टेक्निकल टीम ने फौरन उसे रिकवर्ड कर लिया था.


वीआईपी नेता भी लगातार बन रहे शिकार


बता दें कि हाईप्रोफाइल लोगों के ट्विटर अकाउंट हैक होने का यह पहला मामला नहीं है. हैकर्स के निशाने पर लगातार वीआईपी नेता आ रहे हैं. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा जैसे बड़े नेताओं का ट्विटर अकाउंट भी हैक हो चुका है.


ये भी पढ़ें


करौली से खरगांव तक... सात राज्यों में हिंसा को लेकर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने साधा हिन्दुवादी संगठनों पर निशाना


आंध्र प्रदेश: जगन मोहन रेड्डी के नए मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण आज, राजभवन में नहीं होगा कार्यक्रम