नई दिल्लीः देशभर में कोरोना की मार काफी गहरी होती जा रही है. अभी तक 90 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित सामने आए हैं. वहीं कोरोना से बचाव के लिए सेनेटाइजर, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करने को कहा गया है. उत्तर प्रदेश में भी कोरोना का कहर देखने को मिला है. वहीं कोरोना की वजह से उत्तर प्रदेश के राजस्व में काफी बढ़ोत्तरी देखने को मिली है.


दरअसल आबकारी विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार यूपी ने 24 मार्च से 15 नवंबर तक न केवल 177 लाख लीटर सैनिटाइजर का उत्पादन किया, बल्कि 137 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड कमाई भी की है. अधिकारियों ने कहा कि संकट को एक अवसर में बदलते हुए, उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन के दौरान सैनिटाइज़र का रिकॉर्ड उत्पादन किया और इस प्रक्रिया में रिकॉर्ड राजस्व अर्जित किया.


आबकारी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव संजय आर भूसरेड्डी ने कहा कि 'सैनिटाइजर के उत्पादन के कारण उत्तर प्रदेश में 137 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड कमाई हुई, वहीं इसमें 12,848 लाख रुपये का जीएसटी राजस्व शामिल है. '


बता दें कि देशभर में अभी तक 91 लाख 39 हजार 865 कोरोना संक्रमित सामने आ गए हैं. जिनमें से एक लाख 33 हजार 738 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई है. वहीं 85 लाख 62 हजार 641 से ज्यादा लोग इलाज के बाद संक्रमण से ठीक भी हुए हैं. वर्तमान में 4 लाख 43 हजार 486 कोरोना संक्रमितों का इलाज हो रहा है.


इसे भी पढ़ेंः


बिहार: मोतिहारी में अपराधियों ने पैक्स अध्यक्ष को मारी गोली, हालत गंभीर, जांच में जुटी पुलिस


जालौन: गौशाला में काम करेंगे जेल में बंद कैदी, सीधे बैंक खातों में पहुंचेगी मजदूरी