मुंबई: कोरोना संकट में कोविड-19 से बचने के लिए भारी तादाद में हैंड ग्लव्स का इस्तेमाल लोगों द्वारा किया जा रहा है. वहीं हैंड ग्लव्स के कुछ सौदागरों की ऐसी करतूत सामने आई है जो सबको हैरान कर दे और ग्लव्स पहनने से पहले हर कोई सोचे की वह जिस सुरक्षा के लिए हैंड ग्लव्स पहन रहा है क्या वह वास्तव में साफ सुथरा है या फिर इस्तेमाल किया हुआ.


दरअसल कुछ दिनों पहले नवी मुंबई पुलिस ने इस्तेमाल किए गए हैंड ग्लव्स  की एक ऐसी खेप पकड़ी थी जिसे साफ करके दोबारा बाजार में बेचा जा रहा था. पुलिस ने जब इन हैंड ग्लव्स के सौदागरों के गैंग के बारे में तलाश शुरू की तो पता चला कि यह रैकेट पूरे महाराष्ट्र में फैला हुआ है.

पुलिस ने महाराष्ट्र के नवी मुंबई, भिवंडी और औरंगाबाद जैसे शहरों में छापेमारी कर करीब 40 टन इस्तेमाल किए गए हैंड ग्लव्स की खेप बरामद की है जिन्हें साफ सुथरा करके दोबारा  बाजार में बेचने की तैयारी की जा रही थी.

नवी मुंबई में पहली खेप पकड़े जाने के बाद नवी मुंबई क्राइम ब्रांच ने अपना जाल फैलाया और इसके बाद भिवंडी और औरंगाबाद जैसे शहरों से भी इस्तेमाल किए गए हैंड ग्लव्स की बड़ी खेप बरामद करने में कामयाबी हासिल की.

पुलिस ने इस मामले में एक शख्स को हिरासत में लिया है और अब महाराष्ट्र पुलिस इस्तेमाल किए गए हैंड ग्लव्स के सौदागर से पूछताछ करके यह भी पता लगाना चाहती है कि इस गैंग का नेटवर्क पूरे देश में कहां-कहां पर फैला है.

इस गैंग का पूरी तरह से पर्दाफाश करने के लिए क्राइम ब्रांच ने 5 टीमें तैयार की हैं जो देश के अलग-अलग राज्यों मैं इस गैंग के नेटवर्क की तलाश कर रही हैं.

यह भी पढ़ें:

कोरोना वायरस: बॉम्बे हाईकोर्ट ने खारिज की 29 विदेशी जमातियों के खिलाफ दर्ज FIR, कहा- 'बलि का बकरा' बनाया गया