US Ambassador Eric Garcetti Praises India: भारत में अमेरिका के राजदूत एरिक गार्सेटी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और उनकी सरकार की नीतियों की तारीफ की है. एक सभा को संबोधित करते हुए गार्सेटी ने कहा कि भारत देश अद्भुत हाथों में है. आपका (भारत) नेतृत्व और वे परिवर्तनकारी नीति जिन्हें आप (भारत) और प्रशासन सार्वजनिक क्षेत्र एवं निजी क्षेत्र में एक साथ लागू कर रहे हैं और वो सामुदायिक पहलू के जो हर उस चीज़ को परिभाषित करता है, ये सब भारत के उदय का हिस्सा हैं. यह दुनिया में सबसे रोमांचक सांठगांठ है. 


एरिक गार्सेटी ने आगे कहा कि उनके  राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अगले महीने वाशिंगटन, डीसी की राजकीय यात्रा के लिए प्रधानमंत्री की यात्रा को लेकर अभी से तैयारी में जुटे हुए हैं. महत्वपूर्ण उभरती प्रौद्योगिकियों के आसपास गहन सहयोग करना जरूरी है.टेक्नोलॉजी ही है जो सभी को जोड़कर रखती है, सुरक्षा करती है और तमाम चीजों का पता लगाती है. उन्होंने 5G को टेक्नोलॉजी की रीढ़ माना है.


पिछले दिनों मुंबई में थे एरिक गार्सेटी


संयुक्त राज्य अमेरिका के नव नियुक्त राजदूत एरिक गार्सेटी ने इससे पहले भारत-अमेरिका संबंधों को गहरा करने की कोशिश में अहमदाबाद और मुंबई में कई प्रसिद्ध सार्वजनिक हस्तियों के साथ बैठक की थी. उन्होंने शुक्रवार (19 मई) को अपने 'सबसे यादगार' क्षणों की एक झलक शेयर की. उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा इस सप्ताह, मैंने अहमदाबाद और मुंबई के अविश्वसनीय शहरों में प्रमुख हितधारकों से मिलने, रणनीतियों पर चर्चा करने और संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत के बीच दीर्घकालिक साझेदारी को समृद्ध करने में समय बिताया






दो दिन के मुंबई दौरे में क्या कुछ किया


वीडियो में गेटवे ऑफ इंडिया की उनकी यात्रा, आनंद महिंद्रा के साथ कार की सवारी, इंडियन प्रीमियर लीग मैच देखना और बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान से मुलाकात सहित अन्य कार्यक्रमों को दिखाया गया है. गार्सेटी की मुंबई की दो दिवसीय यात्रा में विभिन्न धार्मिक स्थलों का दौरा, एक ईरानी कैफे में बन मस्का खाना, यहूदी आराधनालय 'केनेसेथ एलियाहू' की खोज करना और राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज से मिलना शामिल था.


ये भी पढ़ें: 


PM Modi: फिजी और पापुआ न्यू गिनी में ही नहीं, अब तक कई देशों में सर्वोच्च सम्मान से नवाजे गए पीएम मोदी, देखिए पूरी लिस्ट