उरी: उरी का नाम आते ही सबकी नज़रों के सामने भारत और पाकिस्तानी सेनाओं के बीच गोलाबारी ही आती है. लेकिन अब उरी की तस्वीर बदलने वाली है. दोनों देशो के बीच हुए युद्धविराम के समझौते के चलते यहां पर शांति आ गई है और लोगों के लिए विकास के काम शुरू हो गए हैं. विकास के काम शुरू होने की सबसे पहली कड़ी उरी कल्चरल फ़ेस्टिवल है.


पहले चरण में उरी में सात मार्च को भारतीय सेना 'उम्मीद की सहर उड़ी फेस्टिवल' का आयोजन कर रही है. इस कार्यक्रम में बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल के साथ बॉलीवुड अभिनेत्री सोनल चौहान भी पहुंचेंगी. विक्की कौशल फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' में मुख्य भूमिका निभा चुके हैं. इस फिल्म में उरी में हुए आतंकी हमले के बाद हुई सर्जिकल स्ट्राइक को दिखाया गया था.


लेकिन इस बार विक्की लोगों से मिलने और उनका दिल बहलाने के लिए आ रहे हैं कार्यक्रम को लेकर घाटी के लोगों में काफी उत्साह है. सेना के इस कार्यक्रम के पीछे का मक़सद उरी श्रेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देना है. इसलिए सेना ने कार्यक्रम को लेकर वीडियो के ज़रिए बहुत प्रचार भी किया है.


पहले भी आयोजित होते रहे हैं ऐसे कार्यक्रम


विक्की कौशल और बॉलीवुड अभिनेत्री सोनल चौहान ने भी वीडियो जारी कर कार्यक्रम में शामिल होने की खुशी जाहिर की है. विक्की ने कहा कि मुझे बहुत ही खुशी है कि मैं इस कार्यक्रम का हिस्सा हूं. कश्मीर के अपने लोगों से मिलने के लिए काफी उत्साहित हूं. इस कार्यक्रम के लिए मैं भारतीय सेना का आभार प्रकट करता हूं.


भारतीय सेना द्वारा समय-समय पर ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन कराया जाता है. जिसका उद्देश्य घाटी के युवाओं को अपना हुनर दिखाने का मौका मिले और वो अपने सपनों को साकार कर सकें.


सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग्स खरीदते थे रिया और शौविक, एनसीबी की चार्जशीट में कई बड़े खुलासे