UP STF Investigation: बीते दिनों यूपी एसटीएफ ने सद्दाम और रिजवान नाम के दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया. ये दोनों ही आतंकी देश में आतंकियों की एक बड़ी फौज तैयार करने की प्लानिंग के तहत काम कर रहे थे लेकिन इससे पहले पुलिस को इनकी खबर लग गई. 


पुलिस को इन आतंकियों के पास से कई खुफिया जानकारियां मिली हैं. इनसे पुलिस ने कई सवाल पूछे हैं लेकिन अभी तक विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उनको इनसे तीन सवालों के जवाब ही हासिल हो सके हैं. पहले सवाल के मुताबिक, ये दोनों जम्मू कश्मीर में बुरहान वानी के नजदीकी समीर टाइगर के एनकाउंटर का बदला लेने की तैयारी कर रहे थे. 


अपने इसी प्लॉन को अंजाम देने के इरादे से रिजवान बम बनाने वाले एक्सपर्ट्स की तलाश में था जिनसे ट्रेनिंग लेकर वह बम बना सके और फिर वह मिलकर देश में दहशत फैला सके. इसी दौरान, सद्दाम के मोबाइल से यूपी एटीएस को कई पोस्टर और तस्वीरें मिली है. ये वो तस्वीरें हैं जिसको इसने कई व्हाट्सएप ग्रुप और मुस्लिम युवकों को भेजा था.


सोशल मीडिया पर रैडिकल कंटेट पोस्ट करता था सद्दाम
इन दोनों में से सद्दाम, अंसार गजवातुल हिंद और अलकायदा से प्रभावित होकर फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम में रैडिकल कंटेंट पोस्ट करता था ताकि उससे कोई ऐसा व्यक्ति संपर्क करे जो उसे हथियार चलाने की और बम बनाने की ट्रेनिंग दे सके. इसके लिए उसने हैंड ग्रेनेड, आतंकी संगठन अल बद्र 313 का झंडा समेत कई आतंकियों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी. 


एक फौज बनाना चाहता था सद्दाम
सद्दाम उन मुसलमानों को लेकर अपनी एक सेना बनाना चाहता था जिनको लगता है कि भारत में उनके साथ अत्याचार हुआ है. वह उनको लेकर शरिया कानून लागू करवाना चाहता था जिससे भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाया जा सके. ऐसा आरोप है कि सद्दाम IMO के माध्यम से पाकिस्तानी, कश्मीरी मिलिटेंट से संपर्क में था. रिजवान की गिरफ्तारी के बाद उसके मोबाइल से 2018 में मारे गए आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर आकिब खान और समीर टाइगर की तस्वीर मिली है. रिजवान ने दोनो की तस्वीर में मिस यू भाई भी लिखा हुआ है. 


कौन था समीर टाइगर?
समीर टाइगर ए++ कैटिगरी का आतंकी था और बुरहान वानी के एनकाउंटर के बाद से वह घाटी में आतंकियों का पोस्टरबॉय बन गया था. यूपी एटीएस की पूछताछ में सामने आया है कि रिजवान आतंकी समीर टाइगर और आकिब खान की मौत का बदला लेना चाहता था इसके लिए वह खुद का एक संगठन तैयार करना चाह रहा था. 


Land-for-jobs Case: तेजस्वी पर चार्जशीट होते ही BJP ने बता दिया नीतीश का अगला कदम, कहा- बस 10 से 15 दिन और...