लखनऊ: देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में 16 नगर निगम, 198 नगर पालिका परिषद और 439 नगर पंचायतों के लिए वोटिंग होनी है. पूर्ण बहुमत से सत्ता में आई योगी सरकार के लिए ये निकाय चुनाव पहली अग्नि परीक्षा से कम नहीं हैं. वहीं विपक्ष इसी चुनाव के जरिए बीजेपी को आइना दिखाने की कोशिश कर रहा है.



इससे पहले, सूबे की जनता प्रदेश के बड़े नेताओं से उनके वादे और दावे जानना चाहती है, साथ ही जनता के मन में अपने नेताओं को लेकर कई सवाल भी हैं. जनता के इन्हीं सवालों के जवाब पाने के लिए ABP न्यूज़ ने शिखर सम्मेलन का आयोजन किया है. शिखर सम्मेनल में सीएम योगी आदित्यनाथ, पूर्व सीएम अखिलेश यादव, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, बिजली मंत्री श्रीकांत शर्मा, महिला कल्याण मंत्री स्वाति सिंह, एसपी नेता जूही सिंह और कांग्रेस नेता प्रियंका चतुर्वेदी जनता के सवालों से रूबरू होंगे.



शिखर सम्मेलन में क्या बोले योगी सरकार के बिजली मंत्री श्रीकांत शर्मा



  • अखिलेश यादव को बताना चाहिए, कि वे किसे घूमने वाला और निर्देश देने वाला मुख्यमंत्री बता रहे हैं. अगर हमारे अध्यक्ष हमें निर्देश देते हैं तो इसमें गलत क्या है. कांग्रेस के समय में सत्ता के केंद्र नहीं थे बल्कि दस जनपथ से जो आदेश आता था वही लागू होता था. राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने की बात तो हम 2013 से सुनते आ रहे हैं, वो अध्यक्ष बनें या ना बनें लेकिन काम तो वही कर रहे हैं.

  • जापानी बुखार से बच्चों की मौत दुखद है, हमने टीकाकरण की शुरुआत की है. हमें मानना पड़ेगा कि कभी कभी हम इस बीमारी को पहचान भी नहीं पाते. यह बुखार हमारे लिए चुनौती है, हम इससे निपटने की कोशिश कर रहे हैं.

  • सरकार ने कहा है कि ताजमहल एक धरोहर है, हमारे लोगों ने उसे बनाया है. उसे और भी ज्यादा विकसित करने के लिए हम काम कर रहे हैं. जो सरकार कह रही है उसे माना जाएगा या कोई और जो कह रहा है उसे माना जाएगा.

  • अखिलेश यादव एक्सप्रेस वे का काम बताते हैं लेकिन इतनी उसे चालू करने की क्या जल्दबाजी थी. एक्सप्रेस वे पर शौच की व्यवस्था नहीं है, गाड़ी खराब हो जाए तो मैकेनिक की व्यवस्था नहीं है. अखिलेश यादव एस्सप्रेस वे का ढिंढोरा पीटना बंद करें.

  • अखिलेश यादव ने कहा कि हम झूठ बोल रहे हैं लेकिन हमारे कामों को झूठ साबित करके दिखाएं.

  • राहुल गांधी पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा, अभी अगर बोल रहे हैं लेकिन तब क्यों नहीं बोले जब उनकी पार्टी की सरकार थी. सोनिय गांधी सुपर पीएम थीं लेकिन तब भ्रष्टाचार पर क्यों कुछ नहीं बोले.

  • उत्तर प्रदेश के सभी शहरों में गंदगी है लेकिन इसके लिए हमसे पहले जो प्रदेश के मुखिया थे उनसे सवाल करना चाहिए. सरकार अगर मेयर को साथ नहीं देगी ते मेयर कैसे करेगा. इसीलिए हमारे ये चुनाव महत्वपूर्ण है.

  • श्रीकांत शर्मा ने कहा- हमें विरासत में जो व्यवस्था मिली वो आईसीयू में थी. आठ महीने में 20 लाख लोगों को नए कनेक्शन दिए. दो लाख के करीब ट्रांसफॉर्मर बदलने का काम किया. नए ट्रांसफॉर्मर लगाए और पुराने ट्रांसफॉर्म को अपग्रेड करने का काम किया.