UP Elections: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को गोरखपुर विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया है. इस दौरान उनके साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे. वहीं, इस मौके पर गोरखपुर में एक नया नारा गूंजता सुनाई पड़ा. बीजेपी के इस नारे में विपक्ष के हर प्रयास के बावजूद योगी को चुनाव में जीत हासिल करने से ना रोक पाने वाले बोल सुनाई पड़े. बीजेपी का ये नारा कहता है, 'किसी का नीला, किसी का पीला किसी का झंडा लाल है, योगी को रोक सके कौन माई का लाल है.'


दरअसल, योगी के नामांकन प्रक्रिया के वक्त केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उनके साथ मौजूद थे जिसके बाद उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि, "गोरखपुर से लेकर सहारनपुर तक आवाज जानी चाहिए कि बीजेपी एक बार फिर 300 सीटें पार कर रही है." उन्होंने कहा कि, "मुझे यहां आने पर साल 2013 का वक्त याद आ रहा है तब मुझे यूपी का प्रभारी बनाया गया था. लोगों का उस दौरान कहना था कि बीजेपी यूपी में दो अंकों तक भी नहीं पहुंचेगी लेकिन ये बीजेपी थी जिसने विपक्ष को दो अंकों तक नहीं पहुंचने दिया. साल 2017 में जनता ने हमें 300 के पार पहुंचाया और योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बनाए गए." 


गोरखपुर नाम का अर्थ अमित शाह ने बताया


गोरखपुर में योगी के समर्थन में खड़े अमित शाह ने गोरखपुर नाम का अर्थ बताते हुए कहा कि, जी से गंगा एक्सप्रेसवे ओ से ओरगेनिक कृषि आर से रोड ए से एम्स के से खाद का कारखाना पीयू से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे और आर से रिजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर.


अमित शाह बोले- विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं


गोरखपुर में अमित शाह ने कहा, 2 साल तक योगी जी ने यहां सुशासन की नीवं डालने का काम किया, उसको देखते हुए 2019 के लोकसभा चुनाव में सारे विपक्षी दलों ने एकत्र होकर महागठबंधन बनाया. आज विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है, उनको तो लगता है कोरोना के कारण सभाएं सीमित हो गई हैं, लोगों के बीच जाना नहीं पड़ रहा है. मैं उनसे कहना चाहता हूं कि भैया जो प्रचार करना है कर लो, उत्तर प्रदेश की जनता भाजपा के साथ है, भाजपा को फिर से 300 के पार सीटें मिलने वाली हैं.


यह भी पढ़ें.


Owaisi Car Attack: ओवैसी पर हमला करने वाले आरोपी सचिन का क्या किसी राजनीतिक पार्टी से है संबंध? जानें


कोरोना से रिकवरी के बाद भी दिख रहे हैं ये लक्षण, तो हो सकता है लॉन्ग कोविड का असर