UP Election Result 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नजीते सामने आ रहे हैं. मेरठ की सरधना सीट पर बीजेपी और सपा के बीच कांटे की टक्कर थी. इस मुकाबले में बीजेपी के संगीत सोम को हार का सामना करना पड़ा है. सपा-रालोद गठबंधन प्रत्याशी अतुल प्रधान ने इस सीट से जीत दर्ज की है. रुझानों में संगीत सोम सुबह से आगे चल रहे थे, हालांकि जैसे-जैसे तस्वीरें साफ हुईं, सपा प्रत्याशी अतुल प्रधान आगे निकल गए. 


सरधना सीट पर पहले चरण में 10 फरवरी को वोटिंग हुई थी. इस सीट से बसपा के संजीव धामा और कांग्रेस के सैय्यद रियानुद्दीन चुनावी मैदान में थे. बता दें कि यूपी में संगीत सोम बीजेपी के एक फायरब्रांड नेता के रूप में जाने जाते हैं. वे अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं. सरधना सीट पर पिछले 10 साल से बीजेपी जीत दर्ज कर रही थी. हालांकि, इस बार सीट पर सपा काबिज हो गई है.


2017 में संगीत सोम ने अतुल प्रधान को हराया था


2017 के विधानसभा चुनाव में सपा प्रत्याशी अतुल प्रधान ने संगीत सोम को टक्कर दी थी, लेकिन तब उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. पिछले चुनाव में संगीत सोम ने 21 हजार से ज्यादा वोटों से इस सीट पर जीत दर्ज की थी.  वहीं, चुनाव आयोग के शाम चार बजकर पांच मिनट तक के आंकड़ों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में बीजेपी सात सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि 245 सीटों पर आगे चल रही है.


बीजेपी को कुल 252 सीटों पर बढ़त दिखाई दे रही है. इसके अलावा सपा 114 सीटों पर आगे चल रही है. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी पांच सीटों पर, कांग्रेस दो सीटों पर, जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी दो सीटों पर, बीएसपी एक सीट पर और अपना दल 12 सीटों पर आगे चल रही है.


ये भी पढ़ें-


पंजाब में AAP की जीत पर बीजेपी नेता ने अपनी पार्टी को दी नसीहत, कहा- कार्यशैली सीखने की जरूरत



कांग्रेस के 5 राज्यों में खराब प्रदर्शन पर आया राहुल गांधी का पहला बयान, जानें क्या कहा?