UP Election 2022: यूपी में आज तीसरे चरण के प्रचार का आखिरी दिन है. इसके बाद सीधा 20 फरवरी को मैदान में उतरे प्रत्याशियों की किस्मत को ईवीएम में कैद किया जाएगा. वहीं इसी दौरान ABP वोटर के मन  की बात जानने  हरदोई पहुंचा. इस जिले ने हर बार अपने अंदाज़ में नई आवाज़ उठाई है तो क्या इस बार भी कुछ बदलाव होगा? 


चुनावी यात्रा के दौरान किसानो ने कहा कि " हमें इस सरकार में अच्छा गन्ना मिल रहा है. गन्ने का दाम भी अच्छा मिल रहा है. उन्होंने कहा कि हमें इस सरकार में कोई तकलीफ नहीं हुई है. हालांकि थोड़ा तकलीफ गाय कि हुई है. उन्होंने कहा गन्नों के लिए हमें अच्छा का पैसा तो मिल रहा है लेकिन गाय की बहुत बड़ी दिकत है. इसके अलावा स्कूलों के बंद होने से भी जनता को काफी परेशानी हो रही है. 


उन्होंने कहा कि स्कूल के बंद होने के कारण अब बच्चों को पढाने के लिए मोबाइल खरीदना होगा लेकिन हम गरीब मोबाइल कहा से खरीदेंगे? मोबाइल सबके पास हैं नहीं है.  हम गरीब आदमी है हमारे पास कहा से मोबाइल आएगा जो हम पढ़ाये? वो बच्चे कैसे पढ़ पायेंगे? इसके अलावा गांव में कोई समस्या नहीं है. गुंडाराज खत्म हो गया है, अब हम आराम से रह रहे है."


हरदोई सदर की सीट पर मुकाबला बेहद कड़ा


बता दें कि यूपी चुनाव में हरदोई सदर की सीट पर मुकाबला बेहद कड़ा है. अब तक इस सीट पर नरेश अग्रवाल की फैमिली का चार दशक से चले आ रहे वर्चस्व को तगड़ी टक्कर मिल रही है. नरेश के बेटे नितिन अग्रवाल को यहां समाजवादी पार्टी (SP) के अनिल वर्मा से जोरदार टक्कर मिल रही है. हरदोई के किसानो का मानना है की बीजेपी सरकार के रहते सुरक्षा में काफी बढ़त हुई है. जनता ने कहा, "दूसरे सरकार में बेटियों को पकड़ लिया जाता था और पुलिस कुछ कहती ही नहीं है. अब सभी लोग बिलकुल सुरक्षित है." उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार में हमें राशन मिलता है, झगह झगह पुलिस लगी है, 18 घंटे लाइट मिलती है, हमें कोई दिकत नहीं है. लोगों ने कहा कि मैं मोदी के साथ इसलिए हूं क्योंकि इनके सरकार में राशन मिलता हैं खाने का नामक तक मिल जाता है. इसके अलावा इसी सरकार में 370 हटाया गया. राम मंदिर बन रहा है. लोगों ने कहा,' मैं योगी के साथ हूं, और योगी के साथ ही रहूंगा."


महीने में 2 बार राशन मिल रहा है


योगी सरकार में किसान कितना खुश है. इस सवाल पर किसानों ने कहा कि यहां किसान ही नहीं बल्कि युवा भी योगी सरकार से है खुश. जनता ने कहा कि "BJP सरकार में हमे जो आराम मिली हैं वो किसी और सरकार में नहीं मिली. हमे महीने में 2 बार राशन मिल रहा है, 2000 की किश्त आ रही है.  अभी तक अखिलेश सरकार में गुंडाराज चल रहा था जो की हमारे यहां माता बहने बहार जाती थी तो उन्हें बहुत तकलीफ होती थी. कही किसी ने रोक लिया कही किसी ने. वो अब BJP सरकार में नहीं है. उन्होंने कहा कि हमें इस सरकार में नौकरी मिल रही है लेकिन युवा खुद कुछ मेहनत करना चाहे तभी तो. लोगों ने कहा कि हमारे देश के युवा मेहनत नहीं करना चाहता तो नौकरी कैसे मिलेगी? विपक्ष तो सवाल उठाएगा ही. गांव में परधानी होती हैं और विपक्षी आने सवाल उठाते है लेकिन आदमी को घर चलाना मुश्किल होता हैं वो तो पूरा देश चला रहा है."


ये भी पढ़ें:


Gold Rate Today: सोने का भाव एक साल के उच्च स्तर के करीब, जानें आज कहां पहुंचे हैं गोल्ड रेट्स


Star Labeling on Fan: जून से बदलेगा पंखे खरीदने का तरीका, जान पाएंगे कितनी बिजली कंज्यूम करेगा, जानें पूरी खबर