समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) आज सत्तारूढ़ बीजेपी पर जमकर बरसे. उन्होंने दावा किया कि इस समय गरीबों को जो राशन मिल रहा है, वह केवल चुनाव तक मिलने वाला है. चुनाव के बाद यह नहीं मिलेगा. पहले इसे नवंबर तक दिया जाना था, लेकिन जब उत्तर प्रदेश चुनाव की घोषणा की गई, तो उन्होंने कहा कि मुफ्त राशन मार्च तक मिलेगा. दिल्ली के बजट में राशन का पैसा नहीं रखा है, क्योंकि वह जानते हैं कि मार्च में चुनाव खत्म हो जाएगा.


अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने रायबरेली में कहा, ‘‘समाजवादियों ने पहले भी राशन दिया था. जब तक सपा की सरकार है, हम अपने गरीबों को राशन देंगे. इसके साथ ही हम एक साल में सरसों का तेल के साथ-साथ दो सिलेंडर भी देंगे और गरीबों के स्वास्थ्य को बेहतर करने के लिए उन्हें एक किलोग्राम घी भी दिया जाएगा.’’


इससे पहले सोमवार को अखिलेश यादव ने झांसी में कहा कि गरीबों को कभी भी घी और सरसों का तेल नहीं मिला था. समाजवादियों ने बांट कर के दिखाया था. इस बार भी हमें गरीबों को राशन से लेकर के अगर उन्हें पौष्टिक आहार कैसे मिले, घी और सरसों का इंतजाम करना पड़ेगा तो हम लोग इंतजाम करेंगे. 


अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि बीजेपी सरकार द्वारा वितरित किए जा रहे राशन की गुणवत्ता खराब थी और नमक में कांच के कण पाए जाने की भी खबरें आई थीं. उन्होंने पूछा कि क्या नमक गुजरात से नहीं आ रहा है. अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 11 लाख सरकारी रिक्तियां हैं और सपा सरकार उन पदों को भरकर युवाओं को रोजगार देगी.


सपा प्रमुख ने कहा, ‘‘बीजेपी नेता घर-घर जाकर वोट मांग रहे थे. उनके वरिष्ठ नेता पर्चे बांट रहे थे... लेकिन अब वह अभियान बंद हो गया है क्योंकि जब उन्होंने कुछ गांवों का दौरा किया, तो लोगों ने उन्हें खाली गैस सिलेंडर दिखाया. जिस दिन से लोगों ने खाली सिलेंडर दिखाया, बीजेपी नेताओं का घर-घर जाकर प्रचार बंद हो गया.’’


राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए सपा प्रमुख ने कहा कि बीजेपी सरकार के तहत कानून-व्यवस्था की स्थिति चरमरा गई है. उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘हिरासत में सबसे ज्यादा मौतें बीजेपी सरकार के दौरान हुई हैं. इस डबल इंजन वाली सरकार में भ्रष्टाचार भी दोगुना हो गया है.’’ सपा अध्यक्ष ने मतदाताओं से रायबरेली के समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करने की भी अपील की.


Uttarakhand Election: उत्तराखंड में कांग्रेस को कितनी सीटें मिलेंगी? हरीश रावत ने किया ये बड़ा दावा