UP Assembly Elections 2022: उत्तर प्रदेश चुनाव से ठीक पहले बीजेपी को बाय-बाय करने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद पार्टी को और कई झटके लगे हैं. स्वामी प्रसाद मौर्य को यूपी में ओबीसी का बड़ा नेता माना जाता है.  इधर, स्वामी प्रसाद मौर्य के पार्टी छोड़ने के बाद योगी सरकार में मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि इस देश के सबसे बड़े ओबीसी नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी है.


उन्होंने पार्टी छोड़कर जा रहे नेताओं पर हमला बोला. सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि टिकट काटा जा रहा था इन लोगों का या फिर इन से सीट बदलने के लिए कहा गया था, इसलिए ये लोग बीजेपी छोड़कर जा रहे हैं. यूपी सरकार के मंत्री ने आगे कहा कि इनको पता होना चाहिए कि जिस पार्टी में यह लोग जा रहे हैं, वहां सिर्फ M+Y चलता है और M+Y के साथ अन्य पिछड़े वर्ग के लोग नहीं जुड़ते.






ये भी पढ़ें: UP Election 2022: अखिलेश यादव से मिलने सपा ऑफिस पहुंचे चंद्रशेखर आजाद, गठबंधन को लेकर किया बड़ा ऐलान


गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी में इस्तीफों की झड़ी लगी हुई है. अब तक बीजेपी के तीन मंत्रियों समेत 14 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं. बागी विधायकों का कहना है कि ये सिलसिला अभी कुछ और दिन जारी रहेगा. इस्तीफा देने वाले विधायकों में से चार विधायक पहले ही समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ज्वाईन कर चुके हैं. जबकि तीन मंत्री और छह विधायक आज लखनऊ में सपा में शामिल होंगे. जानिए अबतक किन किन मंत्रियों और विधायकों ने बीजेपी छोड़ी है.


तीन मंत्री कौन-कौन हैं?


स्वामी प्रसाद मौर्या


दारा सिंह चौहान


धर्म सिंह सैनी


11 विधायक कौन-कौन हैं?


राधा कृष्ण शर्मा


राकेश राठौड़


माधुरी वर्मा


जय चौबे


भगवती सागर


बृजेश प्रजापति


रौशन लाल वर्मा


अवतार सिंह भड़ाना


मुकेश वर्मा


विनय शाक्य


बाला प्रसाद अवस्थी