उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अगले साल होने हैं. ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. इस बीच सोमवार को मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन के मौके पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के सुप्रीमो शिवपाल यादव ने फिर दोहराया कि समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन अब जल्दी हो जाना चाहिए. इसमें काफी देर हो रही है. शिवपाल ने कहा कि अब गठबंधन पर फैसला जल्दी हो जाना चाहिए. अगर ऐसा नहीं होता है तो एक हफ्ते के अंदर वह लखनऊ में प्रसपा का बड़ा सम्मेलन करेंगे. समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव दोनों ही गठबंधन को लेकर बात कह चुके हैं. 


शिवपाल ने कहा, हमारी प्राथमिकता है समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन, पूरा प्रदेश आज के दिन की आस लगाए बैठा था, अब जो भी हो जल्दी हो. शिवपाल ने आगे कहा, नेता जी (मुलायम सिंह यादव) ने हमको पढ़ाया भी है. कभी-कभी कुश्ती के दांव भी सिखाए हैं. राजनीति के बारे में भी बहुत कुछ सीखा है. हमने तो दो साल पहले ही कहा था. मैं झुक गया था. बन जाएं मुख्यमंत्री, तब से कोई नहीं बदला. एकता में ताकत होती है, बिखराव में ताकत नहीं होती. परिवार में बिखराव होता है तो बहुत कमियां आती हैं. 






 शिवपाल ने आगे कहा, आज यहां मंच पर तेज प्रताप और अंशुल यादव को होना चाहिए था, मैंने तो एकता करने के लिए पहल शुरू कर दी थी. अंशुल यादव का जिला पंचायत चुनाव में साथ दिया था.  उन्होंने कहा, गठबंधन के साथ साथ जो लोग जीतने वाले लोग हैं उनको टिकट दे दो, विलय के लिए हम तैयार हैं. हमने तो केवल 100 सीटें मांगी थीं. समाजवादी पार्टी 303 पर लड़ ले और 200 से ज्यादा जीत जाएं. हम केवल 50 भी जीत जाएं सरकार तो 202 में ही बन जाएगी. अब बहुत देर हो रही है. शिवपाल ने यह भी कहा कि अब हमारी छोटी पार्टी नहीं है. रथ निकलने से पता चल गया है. अब प्रदेश की जनता और समाजवादी लोग चाहते हैं एक होकर चुनाव लड़ो.


शिवपाल ने ट्वीट की मुलायम संग फोटो


शिवपाल यादव ने मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन के मौके पर एक फोटो भी ट्वीट की. इसके साथ उन्होंने लिखा, मैंने वहां भी तुझे मांगा था, जहां लोग सिर्फ खुशियां मांगते हैं. आपको जन्मदिन की बधाई व शुभकामनाएं. आप दीर्घायु हों, स्वस्थ रहें और देश और समाज को दिशा दें, ऐसी मंगलकामना.


ये भी पढ़ें


Parliament Winter Session: संसद सत्र से पहले बैठकों का दौर, PM मोदी दो सर्वदलीय मीटिंग में हो सकते हैं शामिल


Madhya Pradesh News: महुआ से बनी शराब 'हेरिटेज शराब' के नाम से बेची जाएगी, सीएम शिवराज ने किया एलान