UP Assembly Election 2022: यूपी विधानसभा चुनावों की घोषणा के बाद से ही सभी सियासी दल अपने उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. विधानसभा चुनाव की पहली लिस्ट जारी करने के बाद बीजेपी बाकी बचे उम्मीदवारों को लेकर भी मंथन करने में जुटी है. दिल्ली में सोमवार को यूपी बीजेपी कोर कमेटी की बैठक होने जा रही है. इस बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव समेत कई बड़े नेता शामिल होंगे. जानकारी के मुताबिक बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर विचार किया जाएगा.


यूपी चुनाव के लिए BJP उम्मीदवारों के नामों पर मंथन


सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ दो दिनों तक 17 और 18 जनवरी को यूपी के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा होगी. बताया जा रहा है कि 19 जनवरी को होने वाली बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उत्तराखंड, गोवा, पंजाब, उत्तर प्रदेश के उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगेगी. बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने पहले और दूसरे चरण के लिए होने वाले चुनाव के लिए शनिवार को उम्मीदवारों की लिस्ट (BJP Candidate List) जारी की थी. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने 107 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का एलान किया था.


ये भी पढ़ें: UP Elections: यूपी ATS के आईजी रहे असीम अरुण BJP में शामिल, स्वतंत्र देव बोले- दलित समाज में जाएगा संदेश


शनिवार को जारी हुई थी बीजेपी की पहली लिस्ट


बीजेपी की पहली लिस्ट में 83 सिटिंग विधायकों (Sitting MLA ) में से 63 विधायकों को फिर से टिकट दिया गया है. वहीं पार्टी ने 20 विधायकों का टिकट काट दिया. 21 लोग पहली बार बीजेपी की तरफ से प्रत्याशी बनाए गए हैं. वही 10 महिलाओं को भी टिकट दिया गया है. गोरखपुर शहर सीट से प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) प्रयागराज के सिराथू सीट से चुनाव लड़ेंगे. 


ये भी पढ़ें: Coronavirus Cases Today: देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2 लाख 71 हजार से ज्यादा केस दर्ज, ओमिक्रोन से 7743 लोग संक्रमित