UP Assembly Election 2022: लखनऊ से लेकर दिल्ली तक अखिलेश यादव के समर्थन में उमड़ रही भीड़ ने बीजेपी नेताओं की टेंशन बढ़ा दी थी. जिसके बाद बीजेपी ने रथयात्रा का पुराना फॉर्मूला निकाला और जन विश्वास यात्रा निकाली. पिछले चुनाव में भी परिवर्तन यात्रा निकाल कर बीजेपी ने 14 साल बाद सत्ता में वापसी की थी. बीजेपी की जन विश्वास यात्रा आज खत्म हो गई. पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने 19 दिसंबर को अंबेडकरनगर से जन विश्वास यात्रा शुरू की थी, उन्होंने आज इसे लखनऊ में ही खत्म भी किया. इसी यात्रा के दौरान बीजेपी के रणनीतिकार अमित शाह ने अयोध्या में रामलला की पूजा की और राम भक्तों से राज्य में बीजेपी की सरकार बनाने की अपील की.


12 अक्टूबर को अखिलेश कानपुर से विजय यात्रा लेकर निकले, जिसके जवाब में बीजेपी ने ये जन विश्वास यात्रा शुरू की थी. बीजेपी ने यूपी के अलग-अलग इलाकों से कुल छह रथयात्रा निकाली हैं. जेपी नड्डा, अमित शाह, योगी आदित्यनाथ, शिवराज चौहान, स्मृति ईरानी से लेकर केशव प्रसाद मौर्य जैसे नेता इन रथयात्राओं में शामिल हुए. पार्टी के थिंक टैंक का मानना है कि जन विश्वास यात्रा से यूपी की जनता का बीजेपी में विश्वास बढ़ा है. 


ये भी पढ़ें- UP Election 2022: यूपी चुनाव में ‘ब्राह्मण वोटों’ पर क्यों है सभी की नजर? BJP से SP तक किसने बनाई क्या रणनीति?


जन विश्वास यात्रा के बहाने बीजेपी ने अखिलेश यादव और उनकी पार्टी पर ट्रिपल अटैक किया है. पार्टी नेताओं ने अपने पक्ष में माहौल बनाया है. इस दौरान बीजेपी ने विपक्ष की घेराबंदी की और जनता से फीडबैक भी लिया. यात्रा के आखिर में पीएम नरेन्द्र मोदी लखनऊ में एक बड़ी रैली करेंगे. ये भी कहा जा रहा है कि यहीं से चुनाव के लिए बीजेपी अपना असली चुनाव प्रचार शुरू करेगी.


ये भी पढ़ें- Punjab Election: Navjot Singh Sidhu का ऐलान, हर महिला को 2 हजार प्रति महीना और साल में मिलेंगे 8 सिलेंडर