Chunav Yatra: BJP विधायक संगीत सोम ने उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत का आश्वासन दिया है. उन्हें एक बार फिर मेरठ जिले की उसी सीट से उम्मीदवारी दी गई है. सोम बोल्ड बयान देने और इलाके में अपनी ठाकुर छवि के लिए जाने जाते हैं. यह भी माना जाता है कि सोम का उनके निर्वाचन क्षेत्र में गढ़ है. यूपी सात चरणों में मतदान करेगा जो 10 फरवरी से शुरू होगा और ठीक एक महीने बाद समाप्त होगा. 


बीजेपी विधायक ने कहा, "पहले चरण में 55 सीटों पर मुहर लगी है. 55 में से, मैं गारंटी दे सकता हूं कि लगभग 51 सीटें BJP जीतेंगी. अब आप इससे लाभ-हानि का अंदाजा लगा सकते हैं. पहली बार हमारे पास 45 सीटें थीं, इस बार हम 52 सीटें जीतने जा रहे हैं. मैं गारंटी दे सकता हूं कि आप गणना भी नहीं कर पाएंगे, उत्तर प्रदेश में बीजेपी 350 को पार कर जाएगी. आप इसकी गणना नहीं कर सकते। 11 मार्च को बात करेंगे. मैं गारंटी दे सकता हूं कि बीजेपी 350 सीटों को पार कर जाएगी."


सपा की रथ यात्रा से यूपी में हिंसा को मिलता न्योता


BJP विधायक संगीत सोम का कहना हैं की "विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है, ठीक वैसे ही जैसे अखिलेश यादव हिंसा को बढ़ावा देकर वोट हासिल करना चाहते थे. भगवान ने सुन ली और उनकी रथ यात्रा रोक दी वरना यूपी में हिंसा को बढ़ावा देना सुनिश्चित कर देते."


अपर्णा यादव के बीजेपी में शामिल होने पर विधायक जी बोले, जो अपने परिवार न संभल सके वो प्रदेश क्या संभालेंगे. "जो अपने परिवार को नहीं संभाल सकता वह अपनी पार्टी को भी कैसे संभालेगा? पहले शिवपाल यादव, मुलायम सिंह यादव, अब अपर्णा यादव, पूरा परिवार अखिलेश यादव को छोड़कर जा चुका है. लोग जानते हैं कि जिनका उनके परिवार ने बहिष्कार किया है, उनका साथ कौन देगा? अब यह समझ में आता है कि उनके परिवार ने उन्हें छोड़ दिया है और वह उन्हें नियंत्रित करने में विफल रहे हैं. तो, जब वह अपने परिवार पर शासन नहीं कर सका, तो वह उत्तर प्रदेश पर शासन कैसे करेगा?" बीजेपी विधायक ने अखिलेश की पार्टी पर टिपण्णी करते हुए कहा.


संगीत ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा की "कांग्रेस के पास यहां कुछ नहीं है, लेकिन ठीक है, वे अपनी लड़ाई खुद लड़ रहे हैं और यह अलग मुद्दा है, लेकिन मैं आपको बताना चाहता हूं कि मायावती को अखिलेश यादव से ज्यादा सीटें मिलती हैं. उत्तर प्रदेश में आपको चौंकाने वाले परिणाम मिलेंगे. अखिलेश को लगता है कि उन्हें हिंसा से ज्यादा वोट मिलेंगे लेकिन मायावती के साथ मुस्लिम वोट दूर जा रहे हैं क्योंकि अखिलेश यादव हिंसा को बढ़ावा देने के लिए तैयार हैं."


हिंदुत्व नहीं हैं BJP का एजेंडा


BJP के फायर ब्रांड नेता कहलाने वाले संगीत सोम बोले की "हिंदुत्व की दुनिया भर में पहचान है और हिंदुत्व हमारे लिए एजेंडा नहीं हो सकता. मीडिया में लोग इसे एजेंडा बना सकते हैं लेकिन हम नहीं. हिंदुत्व के लिए बीजेपी कुछ भी करेगी जो करने की जरूरत है. यह कैसे समझ में आता है? कौन करेगा? वे 20% की परवाह करेंगे और क्या हम 80% की परवाह नहीं करेंगे? सही बात यह है कि इस बार उत्तर प्रदेश 80-20 के दम पर लड़ रहा है. अब, 80% हारेंगे या 20% हारेंगे, यह प्रश्न का विषय है। मैं आपको गारंटी दे सकता हूं कि 80% ने 20% को नष्ट करने का मन बना लिया है. 20% अखिलेश यादव का है और 80% हमारा है. मैं हिन्दू विचारो का समर्थक हूँ यह नहीं कहता हैं मैं कहता हूँ की मुझे गर्व हैं मुझे की मैं हिन्दू हूं. हिंदुत्व गर्व पर गर्व होना चाहिए, पूरी दुनिया को गर्व होना चाहिए. इस प्रकार, यदि आप कह रहे हैं कि मैं हिंदू सिद्धांतों का समर्थक हूं, तो आप गलत हैं. मैं हिंदुत्व का सहयोगी नहीं हूं, मैं हिंदुत्व में पैदा हुआ हूं और मुझे इस पर गर्व है."


अखिलेश यादव करते हैं तुष्टीकरण की राजनीति 


"हमने न तो तुष्टीकरण की राजनीति का अनुसरण किया है और न ही ध्रुवीकरण की राजनीति का. अखिलेश यादव ने किया। अखिलेश यादव हमेशा तुष्टीकरण की राजनीति करते हैं. वह एक क्षेत्र के प्रति पक्षपाती हैं और उस पर राजनीति करते हैं। अभी की तरह उन्होंने कहा कि उन्हें दलित वोट नहीं चाहिए जबकि बीजेपी कहती है कि हमें भी दलित वोट चाहिए. अखिलेश यादव धर्म के आधार पर राजनीति करना चाहते हैं, वे असफल रहे हैं, इस प्रकार वे इसे खो रहे हैं। वह जिस रथयात्रा को आगे बढ़ा रहे थे, वह एक "दंगा यात्रा" थी और वह इसके माध्यम से हिंसा को बढ़ावा देना चाहते थे," सोम ने आगे बताया.


ये भी पढ़ें:


UP Election 2022: गठबंधन का एलान करते हुए Owaisi ने निकाला नया फॉर्मूला, बोले- सत्ता में आए तो 2 सीएम होंगे, 3 डिप्टी सीएम


Jammu-Kashmir में परिसीमन और चुनाव कराने को लेकर अमित शाह का सामने आया बड़ा बयान, जानें क्या कहा