मुजफ्फरनगर: कोरोना का संक्रमण लगातार देशभर में फैलता जा रहा है. कोरोना के संक्रमण से अब तक उत्तर प्रदेश में 8 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुजफ्फनगर में 2 लोगों को कोरोना से संक्रमित पाया गया था. जिसके बाद उनके संपर्क में आए परिजनों का कोरोना टेस्ट किया गया था. कोरोना संक्रमित पाए गए दो मरीजों के परिवारों के 14 सदस्यों संक्रमित पाये गए हैं. 14 परिजनों के एक साथ कोरोना संक्रमित पाए जाने से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. इसी के साथ ही जिले में महामारी के मामले बढ़कर 93 हो गये.


93 में से 45 हुए स्वस्थ, 48 का इलाज जारी


स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने जानकारी साझा करते हुए बताया है कि जिले में 17 मरीजों को स्वस्थ होने पर अस्पतालों से छुट्टी दे दी गयी है. वहीं अब तक कुल संक्रमितों में से 45 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. फिलहाल 48 मरीजों का उपचार जारी है. जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी ने बताया कि मंगलवार को 144 नमूनों की जांच रिपोर्ट मिली और ये 14 मरीज उन्हीं में से हैं.


इन नये मरीजों में 11 उस कोविड-19 महिला मरीज के परिवार के सदस्य हैं जिसकी 27 मई को मौत हो गयी थी. तीन अन्य एक अन्य महिला मरीज के रिश्तेदार हैं. इस महिला मरीज का इलाज चल रहा है. उसके तीन रिश्तेदार में पति और दो बच्चे हैं. इन सभी 14 लोगों को पृथक-वास केंद्र में रखा गया था.


उत्तर प्रदेश की स्थिति

देशभर में कोरोना की स्थिति बड़ी भयावह हो गई है. महाराष्ट्र में कोरोना के अब तक सबसे ज्यादा मामले देखने को मिले हैं. यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या 70 हजार के पार जा चुकी है. वहीं उत्तर प्रदेश की बात करें तो कोरोना संक्रमित राज्यों में इसका सातवां स्थान है. उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 8075 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.
यह भी पढ़ेंः
दिल्ली सरकार को शहर की सीमाएं दोबारा खोलने को लेकर 4.5 लाख मिले सुझाव

भारत में कोरोना वायरस से होने वाली मृत्यु दर 2.82 फीसदी, दुनिया में सबसे कम है ये आंकड़ा