नई दिल्ली: अनलॉक 4 के तहत आज यानी एक सितंबर से कर्नाटक सरकार ने राज्य में बार, पब और रेस्टोरेंट को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने और लोगों को शराब परोसने की इजाज़त दे दी है. इसके अलावा गोवा सरकार ने भी आज से रेस्टोरेंट और बार को फिर से खोलने की मंज़ूरी दी है.


बार और रेस्टोरेंट खोलने के सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए गोवा होटल और रेस्टोरेंट असोसिएशन के प्रेसिडेंट ने कहा, "सरकार का यह कदम स्वागत योग्य है. हम उम्मीद करते हैं कि नवंबर-दिसंबर तक गोवा में पर्यटन बिज़नेस कुछ बढ़ेगा."


आपको बता दें कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए लगे लॉकडाउन के कारण कर्नाटक में मार्च से शराब परोसने पर प्रतिबंध था और अभी तक इन जगहों पर बैठकर मदिरा पीने की अनुमति नहीं थी, सिर्फ यहां से लोग इन्हें ले जा सकते थे. उन्हें गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों और कोविड- 19 की मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया गया है.


आबकारी आयुक्त की ओर से जारी आदेश के अनुसार ऐसी छूट असम, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में पहले ही दी गई है. उसने निर्णय लेने के पीछे सरकारी राजस्व को भी एक कारण बताया. कर्नाटक सरकार ने मई में एमआरपी दुकानों पर शराब बेचने की पहले ही अनुमति दे दी थी.


इसके बाद बार, माइक्रोब्रेवरीज़, पब और अन्य को अपने स्टॉक को निकालने की अनुमति दी गई, लेकिन ‘इन-हाउस’ (इन प्रतिष्ठानों के अंदर) सेवा देने की अनुमति अभी नहीं दी गई है.


ये भी पढ़ें:


चीन से तनातनी के बीच एक्शन में डिफेंस मिनिस्टर, NSA समेत उच्च अधिकारियों से ली हालात की जानकारी 

पंचतत्व में विलीन हुए भारत रत्न प्रणब मुखर्जी, नम आंखों से देश ने पूर्व राष्ट्रपति को दी अंतिम विदाई