Jitendra Singh News: केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने रविवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी गुजरात से गुजरे तो भाजपा की सीटों में 10-15 का इजाफा हो गया. हिमाचल में नहीं गुजरे तो सबने देखा कि क्या हुआ. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अब अगर वे जम्मू-कश्मीर से गुजरेंगे तो यहां भाजपा और सुदृढ़ हो जाएगी.


इससे पहले भी कई भाजपा नेताओं ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है. इसी में केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि आप सभी लोग उनको गंभीरता से क्यों लेते हैं. इसके साथ-साथ उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी के राज में सभी संस्थान अच्छे से काम कर रहे हैं. 


राहुल गांधी के गुजरात आने से बीजेपी को फायदा हुआ


बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा रोक कर राहुल गांधी ने एक दिन के लिए गुजरात में प्रचार किया था, जहां नतीजे कांग्रेस के लिए बेहद ख़राब रहे. इसके साथ ही राहुल गांधी ने हिमाचल में कोई प्रचार प्रसार नहीं किया, जहां कांग्रेस ने मैदान मार लिया और सरकार बना ली. इसी बात पर तंज कसते हुए केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि राहुल गांधी गुजरात से गुजरे तो भाजपा की सीटों में 10-15 का इजाफा हो गया. हिमाचल में नहीं गुजरे तो सबने देखा कि क्या हुआ. 


राहुल गांधी ने हिमाचल में नहीं किया था प्रचार 


राहुल गांधी हिमाचल में प्रचार करने नहीं पहुंचे और गुजरात में केवल एक दिन दो सभाएं की. भारत जोड़ो यात्रा के दौरान चुनाव प्रचार से गैर मौजूदगी को लेकर जब राहुल गांधी से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कोई ठोस जवाब नहीं दिया. अपनी यात्रा को राहुल तपस्या बताते रहे. राहुल की गैर मौजूदगी में जहां हिमाचल में प्रचार की कमान प्रियंका गांधी, सचिन पायलट, भूपेश बघेल ने संभाली हुई थी तो वहीं गुजरात में अशोक गहलोत ने. 


हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की जीत और गुजरात विधानसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार पर पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ी प्रतिक्रिया दी. हिमाचल चुनावी नतीजों के बाद राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि हिमाचल प्रदेश की जनता को इस निर्णायक जीत के लिए दिल से धन्यवाद. सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को हार्दिक बधाई. आपका परिश्रम और समर्पण इस विजय की शुभकामनाओं का असली हकदार है. फिर से आश्वस्त करता हूं, जनता को किया हर वादा जल्द से जल्द निभाएंगे. 


गुजरात में करारी हार पर राहुल गांधी ने कहा कि हम गुजरात के लोगों का जनादेश विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं. हम पुनर्गठन कर, कड़ी मेहनत करेंगे और देश के आदर्शों और प्रदेशवासियों के हक़ की लड़ाई जारी रखेंगे.


ये भी पढ़ें: Gujarat Election 2022: गुजरात के जीतने वाले 182 विधायकों में 151 करोड़पति, चौंका रही एडीआर की रिपोर्ट