नई दिल्लीः केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने 17वें इंडो इकोनॉमिक समिट में हिस्सा लिया. इस दौरान वर्चुअल इवेंट में बोलते हुए उन्होंने अमेरिकी निवेशकों, विशेष रूप से बीमा और पेंशन फंडों को देश की सड़क और राजमार्ग के बुनियादी ढांचे में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया है.


निवेशकों के लिए राजमार्ग परियोजनाओं को बताया सोने की खान


17वें इंडो इकोनॉमिक समिट में उन्होने कहा कि 'मुझे पूरी उम्मीद है कि अधिक से अधिक अमेरिकी निवेशक भारत में सड़क और राजमार्ग परियोजनाओं में निवेश करेंगे जो कि सभी स्टेकहोल्डर्स के लिए सोने की खान जैसी होगी.' इस समिट को आयोजन इंडो-अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स (IACC) की ओर से किया गया था.






भारत में बेहतर रिटर्न मिलने का आश्वासन


उन्होने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि कोविड के बाद वैश्विक आर्थिक सुधार में भारत और अमेरिका दोनों ही एक मुख्य भूमिका निभाएंगे. इसके साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया है कि अमेरिका में जुटाए गए निवेशकों की तुलना में भारत में निवेशकों के लिए बेहतर रिटर्न मिल सकता है.






शिखर सम्मेलन के अध्यक्ष ललित भसीन का कहना था कि भले ही कोरोना महामारी के कारण आर्थिक तौर पर कई चुनौतियां सामने आई हैं, वहीं ऐसे में दो देशों में इकोनॉमिक वैल्यू चैन को बढ़ावा भी मिला है. उनका कहना था कि कोरोना महामारी ने हमें अपने व्यापार मॉडल में सुधार करने, डिजिटल स्पेस में आगे बढ़ने और अपने दृष्टिकोण को ग्लोबल बनाना सिखाया है.


इसे भी पढ़ेंः
Karnataka News: कर्नाटक में मंदिर तोड़ने के मुद्दे पर कांग्रेस और जेडीएस ने बीजेपी को घेरा, जानें पूरा मामला


Coronavirus Vaccination Update: कोरोना के मामलों में गिरावट और वैक्सीनेशन में तेज़ी, जानें संक्रमण और टीकाकरण से जुड़ी अहम बातें