L Murugan In Cannes Film Festival: केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री एल मुरुगन ने बुधवार (17 मई) को कान्स फिल्म फेस्टिवल में रेड कार्पेट (Red Carpet) पर वॉक किया. पारंपरिक तमिल शैली की 'वेशती-शर्ट' (Veshti Shirt) पहने मुरुगन ने कान्स में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया. केंद्रीय मंत्री ने बताया कि शर्ट पर कढ़ाई उनके स्थानीय दर्जी ने की है.


केंद्रीय मंत्री मुरुगन ने ट्वीट किया, "एक तमिलियन के रूप में, मुझे आज विश्व प्रसिद्ध कान्स फिल्म फेस्टिवल के रेड कार्पेट रिसेप्शन में तमिल के पारंपरिक प्रतीक वेशती-शर्ट पहनकर भाग लेने पर गर्व है." उनकी शर्ट के बाईं ओर राष्ट्रीय ध्वज लगा था. उनकी कमीज की दाहिनी ओर जी20 का लोगो था.


क्या बोले एल मुरुगन?


मंत्री ने फिल्म समारोह से एक वीडियो शेयर करते हुए राष्ट्रीय ध्वज से सजी एक पारंपरिक पोशाक पहनने के महत्व पर प्रकाश डाला, विशेष रूप से ऐसे समय में जब भारत जी20 शिखर सम्मेलन का नेतृत्व कर रहा है. उन्होंने कहा कि मुझे अपने सीने पर तिरंगा पर बहुत गर्व है. क्योंकि हम जी20 के तहत इतने सारे कार्यक्रम कर रहे हैं और अपनी विरासत को प्रदर्शित कर रहे हैं, इसलिए ये सही है कि हम इसके बारे में दुनिया को बताएं. 






गुनीत मोंगा भी रहीं प्रतिनिधिमंडल में शामिल


कान्स फिल्म फेस्टिवल में भारतीय प्रतिनिधिमंडल में फिल्म निर्माता गुनीत मोंगा भी शामिल थीं, जिन्होंने इस साल 'द एलीफेंट व्हिस्परर्स' डॉक्यूमेंट्री के लिए ऑस्कर जीता था. गुनीत ने इस अवसर के लिए एक सुंदर सुनहरी रंग की साड़ी चुनी. मुरुगन ने पिछले साल भी इस कार्यक्रम में शिरकत की थी. तब भारत को 'कंट्री ऑफ ऑनर' के रूप में सम्मानित किया गया था. 


अब तक कई भारतीय अभिनेत्रियों ने जलवा बिखेरा


कान्स फिल्म महोत्सव फ्रांस में हर साल आयोजित किया जाता है. ये दुनिया भर की डॉक्यूमेंट्री और फिल्मों को प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्रदान करता है. इस साल महोत्सव अपना 76वां संस्करण मना रहा है, जो 16 से 27 मई तक हो रहा है. इस कार्यक्रम में अब तक मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर, अभिनेत्री सारा अली खान, ईशा गुप्ता समेत कई भारतीय सेलिब्रिटीज अपना जलवा बिखेर चुकी हैं. 


ये भी पढ़ें- 


Cannes 2023: ऐश्वर्या राय बेटी के साथ कान्स के लिए हुईं रवाना, आराध्या की जैकेट ने खींचा सभी का ध्यान