देश के पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू और गांधी परिवार को लेकर अक्सर कई विवादित बयान सामने आते रहे हैं. इसी बीच अब केंद्रीय आवासन एवं शहरी कार्य राज्यमंत्री मंत्री कौशल किशोर ने भी एक विवादित बयान दिया है. जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि गांधी परिवार का एक लड़का और खुद पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू नशा करते थे. अब उनके इस बयान को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. 


मंत्री ने क्या दिया बयान?
राजस्थान के भरतपुर में नशा मुक्ति जागरण अभियान कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए मंत्री कौशल किशोर ने कहा, "जवाहर लाल नेहरू जी नशा करते थे, सिगरेट पीते थे और महात्मा गांधी जी का एक लड़का नशा करता था. अगर आप पढ़ेंगे और देखेंगे तो पता चल जाएगा." उन्होंने आगे कहा कि इस तरह से नशे की दुनिया ने पूरी तरह से हमारे देश पर कब्जा कर लिया है. हमारी सभी से अपील है कि नशे से होने वाले नुकसान और इससे होने वाली मौतों का डर लोगों में पैदा करें, इससे जैसे जहर की दुकानें नहीं हैं वैसे ही नशे का दुकाने भी बंद हो जाएंगीं. 






'सांसद होने के बावजूद बेटे को नशे से नहीं बचा पाया'
नशा मुक्ति पर आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने इस बात पर जोर दिया कि किसी भी हाल में देश को नशे की लत से निजात दिलानी होगी. इसके लिए उन्होंने तमाम लोगों से आगे आने की अपील की. इतना ही नहीं कुछ दिन पहले केंद्रीय मंत्री ने नशे की लत को लेकर अपने परिवार का जिक्र भी किया. 


उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था, "मैं खुद सांसद हुआ मेरी पत्नी विधायक होने के बाद भी मैं अपने बेटे की जिंदगी नशे से नहीं बचा पाया लेकिन मैं चाहता हूं कि अब कोई भी मां और पिता अपने बच्चे को नशे के कारण ना खो दे, नशे की वजह से कोई महिला विधवा न हो, कोई बच्चा नशे की वजह से बिन बाप का ना हो. नशे की वजह से कोई बहन अपने भाई को न खो दे और नशे की वजह से किसी के भी पारिवारिक सदस्य की मौत ना हो इसलिए मैं "नशा मुक्त समाज आंदोलन अभियान कौशल का" के माध्यम से पूरे देश को जागरूक कर नशामुक्त भारत बनाना चाहता हूं."


ये भी पढ़ें - 'सुप्रीम कोर्ट को जमानत याचिकाओं और छोटे मामलों की सुनवाई से बचना चाहिए'- संसद में बोले कानून मंत्री