Covid-19 Case Increasing: भारत में फिर से कोविड-19 (Covid-19) के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है. देश में गुरुवार को सामने आए कोरोना के मामलों में महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली और कर्नाटक से 81 प्रतिशत से अधिक मामले आए हैं. अब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Health Ministry) ने देश में कोरोना की स्थिति पर चिंता जाहिर की है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को राज्यों को पत्र लिखकर निगरानी को मजबूत करने और संक्रमण के प्रसार को सीमित करने के लिए पूर्व-उपाय करने के लिए कहा है.


केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों को लिखा कि पिछले 2 हफ्तों में कोविड-19 मामलों में तेजी देखी गई है. राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों को अपनी सुरक्षा कम नहीं करनी चाहिए और महामारी की स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए अब तक की गई प्रगति पर काम करना जारी रखना चाहिए.


स्वास्थ्य मंत्रालय ने 4 राज्यों को दी चेतावनी


स्वास्थ्य मंत्रालय ने 4 राज्यों– महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली और कर्नाटक को सख्त सतर्कता बनाए रखने और केंद्र के कोविड दिशानिर्देशों का पालन करने की चेतावनी दी है.  केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने राज्यों को लिखे पत्र में कहा, "पिछले चार महीनों के दौरान देश भर में कोविड-19 मामलों की संख्या में निरंतर और महत्वपूर्ण गिरावट आई थी. हालांकि, पिछले दो हफ्तों में, मामलों में वृद्धि देखी गई है. साप्ताहिक सकारात्मकता दर 0.63 प्रतिशत (1 जून, 2022 को समाप्त सप्ताह) से बढ़कर 1.12 प्रतिशत (8 जून, 2022 को समाप्त सप्ताह) हो गई है. 


देश में 7,240 नए कोरोना के मामले सामने आए


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में, देश में 7,240 नए कोरोना (Corona In India) के मामले सामने आए हैं, जिनमें से 81 प्रतिशत मामले 4 राज्यों महाराष्ट्र (Maharashtra), केरल (Kerala), दिल्ली (Delhi) और कर्नाटक (Karnataka) से सामने आए हैं. ये 2 मार्च के बाद से दैनिक मामलों की संख्या में सबसे अधिक उछाल है. बता दें कि, गुरुवार को महाराष्ट्र में 2,813 नए मामले दर्ज किए गए हैं, वहीं 1047 मरीज ठीक हुए हैं और एक की मौत हुई है. वहीं बुधवार को, भारत में दैनिक कोविड-19 (Covid-19) के मामलों में लगभग 41 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई थी. 


ये भी पढ़ें- 


Prophet Muhammad Row: नूपुर शर्मा के बयान पर विदेश मंत्रालय ने कहा- किसी की निजी टिप्पणी सरकार का विचार नहीं 


Rajasthan Rajya Sabha Election: बेहद खर्चीला है राजस्थान का राज्यसभा चुनाव, विधायक रिसॉर्ट में ठहरे, करते दिखे योग