Prophet Muhammad Row: पैगंबर मोहम्मद पर बीजेपी में रहे नवीन कुमार जिंदल (Naveen Kumar Jindal) और नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के बयान पर देश और विदेश में हंगामा जारी है. इस बीच सरकार ने साफ कर दिया है कि किसी की निजी टिप्पणियां सरकार के विचारों को नहीं दर्शाती हैं. विदेश मंत्रालय ने कहा कि जिन लोगों ने भी बयान दिए हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है.


विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची से जब पूछा गया कि क्या विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर और ईरान के विदेश मंत्री की बैठक के दौरान भी विवादास्पद टिप्पणी का मुद्दा आया? मैं समझता हूं कि इस मुद्दे को नहीं उठाया गया.


अरिंदम बागची से भारत की यात्रा पर आए ईरान के विदेश मंत्री हुसैन आमिर अब्दुल्लाहियन की राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के साथ बैठक के दौरान पैगम्बर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी का मुद्दा उठाये जाने की रिपोर्ट के बारे में भी सवाल पूछा गया. इसको लेकर ईरान के बयान में दावा किया गया है कि ऐसी टिप्पणियां करने वालों पर कठोर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया है.


इस पर बागची ने कहा कि उनकी समझ यह है कि जिस बयान का आप जिक्र कर रहे हैं, उसे वापस ले लिया गया है. बता दें कि भारत की यात्रा पर आए ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियन ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की थी.


इन देशों ने की है निंदा


हाल के दिनों में संयुक्त अरब अमीरात, सऊदी अरब, ईरान, ईराक, लीबिया, इंडोनेशिया, मालदीव, जॉर्डन और बहरीन समेत कई देशों ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी की निंदा की है. साथ ही कतर, ईरान और कुवैत ने भारतीय राजदूतों को तलब किया. 


मामले के तूल पकड़ने के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को निलंबित कर दिया और पार्टी की दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल (Naveen Kumar Jindal) को निष्कासित कर दिया.


पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी की ममता बनर्जी ने की निंदा, BJP नेताओं की गिरफ्तारी की उठाई मांग


Sidhu Moose Wala Murder: गोल्डी बराड़ को रेड कॉर्नर नोटिस की रिक्वेस्ट पर पंजाब पुलिस और CBI आमने-सामने, क्या है पूरा विवाद?