Modi Cabinet Decision: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने रेलवे के दो प्रोजेक्ट को मंजूरी दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई. इस बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि रतलाम रेलवे लाइन के दोहरीकरण को मंज़ूरी दी गई है. ये 133 किलोमीटर लंबा रूट है. उन्होंने कहा कि नीमच और रतलाम लाइन अभी भी सिंगल लाइन है. इसकी डबलिंग की मंजूरी दे दी गयी है. चित्तौड़ और उसके आसपास के लोगों को फायदा होगा. वहीं, गुजरात में राजकोट और कालानास की 111 किमी की लाइन को भी डबलिंग की मंजूरी दी गयी है. तीन सालों में काम पूरा होगा.


पीएम पोषण शक्ति निर्माण योजना को मंज़ूरी


इसके साथ ही पीएम पोषण शक्ति निर्माण योजना को मंज़ूरी दी गई है. इसके तहत सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में पढ़ने वाले लोगों को दोपहर का खाना दिया जाएगा. इसमें एक लाख करोड़ से ज़्यादा का ख़र्च होगा. मोदी सरकार ने फैसला किया है कि मिड डे मील योजना का विस्तार होगा. ये योजना अब पहली क्लास की बजाए नर्सरी से ही शुरू होगी. इसका नया नाम पीएम पोषण शक्ति निर्माण योजना होगा. पोषण पर ज़्यादा ज़ोर होगा. नर्सरी से आठवीं तक के बच्चों के लिए नई योजना होगी.


कैबिनेट की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने जानकारी दी कि 21 सितम्बर तक (1 अप्रैल से) 185 बिलियन डॉलर का निर्यात हो चुका है, जो एक रिकॉर्ड है. इसके साथ ही उन्होंने कहा, “ऐसी अफवाहें चल रही हैं कि चीन से सेब के आयात पर शुल्क कम कर दिया गया है. ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है. यह पूरी तरह से निराधार है. ऐसा लगता है कि कुछ लोगों के पास केवल अफवाह फैलाने का धंधा है.”


Punjab Congress Crisis: सिद्धू के अचानक इस्तीफे से सोनिया-राहुल-प्रियंका गांधी नाराज, पंजाब को मिल सकता है नया कांग्रेस अध्यक्ष


Rahul Gandhi Attacks PM Modi: राहुल गांधी का पीएम पर निशाना, कहा- वे लोगों के बीच के रिश्ते को तोड़ते हैं, जोड़ना मेरा काम