Twitter Memes On Income Tax: आज संसद में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन ने मोदी सरकार 2.0 का आखिरी पूर्ण बजट पेश किया. जैसा की उम्मीद थी इस बार टैक्स स्लैब में बदलाव किया गया है. ये बदलाव कई लोगों को तो सही लग रहा है और कुछ लोग सोशल मीडिया पर मीम्स बनाने लग गए हैं. ट्विटर पर तो इनकम टैक्स को लेकर मीम्स की बाढ़ गई है. चलिए मीम्स को देखने से पहले नए टैक्स स्लैब को समझ लेते हैं.


ये है नया टैक्स स्लैब


नई टैक्स व्यवस्था के तहत अब जिसकी सालाना आय 0 से 3 लाख रुपये है, उसको किसी तरह का टैक्स नहीं देना है. वहीं 3 लाख रुपये से अधिक और 6 लाख रुपये तक की आय पर 5% टैक्स लगाया जाएगा. नए सिस्टम के तहत 6 लाख रुपये से अधिक और 9 लाख रुपये तक की आय पर 10% टैक्स लगाया जाएगा. इसी के साथ, 12 लाख रुपये से अधिक और 15 लाख रुपये तक की आय पर 20% टैक्स लगाया जाएगा और 15 लाख से अधिक की आय पर 30 प्रतिशत टैक्स लगेगा.






ट्विटर पर शेयर हुए जबरदस्त मीम्स


ये तो थी टैक्स की बात, अब करते हैं मीम्स की बात. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यूजर्स मीम्स के जरिए सरकार की चुटकी लेने में लगे हुए हैं. ट्विटर यूजर सागर ने सलमान खाने के डांस की तस्वीर को शेयर किया, जिसपर लिखा है- "ऐसा पहली बार हुआ है 8-9 सालों में." वहीं नवदीप यादव नाम के यूजर ने मिडिल क्लास वर्ग का जिक्र करते हुए 3 Idiots फिल्म का एक मीम शेयर किया, जिसपर लिखा है- "नीचे से चेक कर... नीचे से."






















Finance Memes नाम के यूजर ने तारक मेहत था के जेठालाल की तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा- मैं इनकम टैक्स पर अनाउसमेंट का इंतजार कर रहा हूं. Krishna नाम के यूजर ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें एक शख्स जिसका शरीर पट्टी से लिपटा हुआ है, वो डांस कर रहा है. यूजर ने लिखा- मेरे बैंक अकाउंट में सिर्फ 575 रुपये हैं और मुझे इनकम टैक्स रिबेट की खुशी हो रही है.














ये भी पढ़ें- गौतम अडानी को पछाड़कर फिर भारत के सबसे अमीर शख्स बने मुकेश अंबानी, यहां देखें पूरी लिस्ट