Dawood Ibrahim News: भारत के दुश्मन नंबर वन अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को जहर देने और मौत की खबरें एक बार फिर अफवाह साबित हो रही हैं. उसके राइट हैंड कहे जाने वाले छोटा शकील ने कहा है कि वो पूरी तरह से स्वस्थ है.


दावा किया जा रहा था कि दाउद को पाकिस्तान में जहर दे दिया गया है. इसके बाद गंभीर हालत में उसे कराची के एक अस्पताल में भर्ती कराने की खबर भी सामने आई थी. एक रिपोर्ट में खुफिया सूत्रों के हवाले से दाऊद के जहर देने की खबरों को नकार दिया गया है.


'फेक न्यूज चलती रहती है'


इसके अलावा न्यूज-18 की रिपोर्ट के मुताबिक दाऊद के करीबी छोटा शकील ने पुष्टि की है कि डॉन जिंदा और पूरी तरह स्वस्थ है. छोटा शकील ने कहा, 'दाऊद जिंदा और स्वस्थ है. मैं भी इस फेक न्यूज को देख कर पूरी तरह शॉक में आ गया था. उसके जन्मदिन पर ऐसी फेक न्यूज चलती रहती है.' 17 दिसंबर को सोशल मीडिया पर इससे जुड़ी खबरें खूब चलीं.


पाकिस्तानी यूट्यूबर ने किया था जहर देने का दावा


एक पाकिस्तानी यूट्यूबर ने रविवार की देर रात सोशल मीडिया के कुछ पोस्ट का हवाला देते हुए दाऊद को अज्ञात शख्स की ओर से जहर देने और अस्पताल में भर्ती होने का दावा किया था. इसके अलावा पाकिस्तान में इंटरनेट की स्पीड को कम कर दिया गया, जिसे दाऊद से ही जोड़ा गया था. हालांकि माना जा रहा है कि इमरान खान की तहरीक ए इंसाफ पार्टी की वर्चुअल मीटिंग को रोकने के लिए ऐसा किया गया था.


वैश्विक इंटरनेट स्वतंत्रता की निगरानी करने वाली संस्था नेटब्लॉक्स के मुताबिक रविवार की शाम सात घंटे तक पाकिस्तान में महत्वपूर्ण सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर प्रतिबंध रहा और इंटरनेट की गति स्लो की गई थी. इसके बाद से ऐसी खबरों को और बल मिल रहा था.


कई बार हो चुके हैं दाउद की मौत के दावे
बता दें कि कुख्यात अपराधी के तौर पर अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों के बावजूद दाऊद इब्राहिम और उसका परिवार कई दशकों से पाकिस्तान में लग्जरी लाइफस्टाइल में रहता है. दाऊद के मौत से जुड़ी अफवाहें पहले भी कई बार फैलती रही हैं. हाल में पाकिस्तान में मौजूद भारत के कई आतंकियों को पिछले कुछ महीनों में इसी तरह से मौत के घाट उतारा जा चुका है. इसके बाद दावा किया जा रहा था कि दाऊद को भी ऐसे ही किसी का शिकार बनाया है.


भारत का दुश्मन नंबर वन है दाउद
दाऊद इब्राहिम 1993 मुंबई बम धमाकों का मास्टरमाइंड है. इस सीरियल बम धमाके में 250 लोगों की मौत हुई थी जबकि हजारों लोग तब जीवन भर के लिए विकलांग हो गए थे. दाऊद इब्राहिम को अमेरिका और भारत ने 2003 में वैश्विक आतंकी घोषित किया था. वह भारत का दुश्मन नंबर वन है जिसे लंबे समय से पाकिस्तान से वापस लाने की मांग हो रही है. भारत लगातार कहता रहा है कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान के कराची में रह रहा है, हालांकि पाकिस्तान हमेशा इन खबरों से इनकार करता रहा है.


 ये भी पढ़ें:दाऊद से रिश्ते, फिरौती मांगने पर लॉरेंस बिश्नोई को दे दी थी धमकी, महादेव ऐप के मालिक के खिलाफ ED की जांच में बड़ा खुलासा