Udhayanidhi Stalin Sanatana Remarks: सनातन धर्म पर टिप्पणी के मामले में तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. अब मुंबई में उदयनिधि के खिलाफ शिकायत की गई है. शिवसेना शिंदे गुट के नेता राहुल कनाल ने मुंबई के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर, लॉ एंड ऑर्डर, सत्यनारायण चौधरी को पत्र लिखकर उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है.


अपने पत्र में शिवसेना (शिंदे गुट) नेता ने लिखा, "सनातन धर्म को खत्म करने के बारे में उदयनिधि स्टालिन का बयान नफरत फैलाने और बड़े पैमाने पर भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से दिया गया है. मैं राजनीतिक फायदे के लिए जानबूझकर नफरत फैलाने वाले इस तरह के बयान देने वालों के खिलाफ आपसे सख्त कानूनी कार्रवाई करने का अनुरोध करता हूं."


रविवार को दिल्ली पुलिस ने दर्ज की थी शिकायत


इसके पहले रविवार (3 सितम्बर) को सुप्रीम कोर्ट के वकील और सामाजिक कार्यकर्ता विनीत जिंदल की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ मामला दर्ज किया था. दिल्ली पुलिस ने स्टालिन के खिलाफ आईपीसी) की धारा 120B, 153A, 295, 504 और आईटी एक्ट की धाराएं लगाई थीं.


उदयनिधि ने दिया था सनातन धर्म पर बयान


तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और राज्य में खेल मंत्री उदयनिधि शनिवार को चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे, जहां संबोधन के दौरान उन्होंने सनातन धर्म की तुलना मच्छर और डेंगू, मलेरिया जैसी बीमारियों से कर दी थी.


उन्होंने कहा था, "कुछ चीजें हैं, जिन्हें हमें खत्म करना है और हम सिर्फ विरोध नहीं कर सकते. मच्छर, डेंगू, कोरोना और मलेरिया ऐसी चीजें हैं, जिनका हम विरोध नहीं कर सकते. हमें उन्हें खत्म करना है. सनातनम (सनातन धर्म) भी ऐसा ही है. सनातन का विरोध नहीं, बल्कि उन्मूलन करना हमारा पहला काम है."


बीजेपी ने बताया था नरसंहार का आह्वान


उदयनिधि के बयान पर बीजेपी ने तीखा हमला बोला था. बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने आरोप लगाया कि उदयनिधि सनातन धर्म को खत्म करने की बात करके देश में हिंदुओं के नरसंहार का आह्वान कर रहे हैं.


विवाद बढ़ने पर उदयनिधि ने बयान पर सफाई पेश की और कहा, उन्होंने नरसंहार करने की बात नहीं की है, जैसा कि बीजेपी दावा कर रही है. हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि सनातन को खत्म करने के अपने बयान पर कायम हैं और किसी भी केस का सामना करने को तैयार हैं.


यह भी पढ़ें


सनातन धर्म पर बयान को लेकर उदयनिधि बोले- 'पीएम मोदी के कांग्रेस मुक्त भारत का मतलब क्या कांग्रेसियों की हत्या?'