G20 Summit in Delhi: दिल्ली में 9 सितंबर से जी-20 शिखर सम्मेलन होने जा रहा है, जिसको लेकर तैयारियां जोरो पर हैं. वहीं दूसरी ओर कुछ लोग ऐसे भी है जो इस कार्यक्रम में खलल डालने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. दरअसल, इस समिट से पहले एक बार फिर खालिस्तान समर्थक संगठन सिख फॉर जस्टिस के सरगना गुरपतवंत सिंह पन्नू ने कथित ऑडियो मैसेज जारी किया है, जिसमें उसने कश्मीरी मुसलमानों को जी-20 समिट के दौरान दिल्ली को ब्लॉक करने के लिए उकसाने की बात कही है. 


इस ऑडियो मैसेज में गुरपतवंत सिंह पन्नू की आवाज होने का दावा किया गया है. ऑडियो में कहा गया कि कश्मीरी मुस्लिम कश्मीर घाटी छोड़कर दिल्ली पहुंचकर जी-20 समिट के दौरान वो लोग राजधानी को ब्लॉक करें. इतना ही नहीं ऑडियो मैसेज में पन्नू शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद प्रगति मैदान पर मार्च की धमकी भी दे रहा है और साथ ही इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर खालिस्तानी झंडा लगाने की बात कह रहा है.


इससे पहले दी थी ये धमकी


इस पूरे वाकये के बाद खुफिया एजेंसियां जांच में जुट गई हैं क्योंकि इससे पहले भी पन्नू के एक इशारे पर 26 अगस्त को दिल्ली के मेट्रो स्टेशन पर खालिस्तानी समर्थक नारे लिखे गए थे. गुरपतवंत सिंह पन्नू ने इससे पहले मार्च महीने में एक वीडियो मैसेज जारी किया था जिसमें उसने पंजाब में होने वाले शिखर सम्मेलन को लेकर धमकी दी थी. उसने पंजाब के लोगों से 15 और 16 मार्च को रेल रोकने का आह्वान किया था और खालिस्तानी समर्थकों से मांग की थी कि वो नारे लगाए कि पंजाब भारत का हिस्सा नहीं है.


पन्नू ने ये भी कहा था कि पंजाब को आजाद करवाने वाले सिंहों ने मक्खू रेलवे स्टेशन पर लाल झंडे लगाए जो संदेश देते है कि G-20 नेशनल खालिस्तान में आपका स्वागत है.


यह भी पढ़ें:-


Udhayanidhi Sanatana Remarks: सनातन धर्म पर बयान को लेकर उदयनिधि बोले- 'पीएम मोदी के कांग्रेस मुक्त भारत का मतलब क्या कांग्रेसियों की हत्या?'