Maharashtra Poltics: महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और उद्वव बालासाहेब ठाकरे शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र सरकार में डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को नागपुर पर कलंक बताने की बात को लेकर पूरी तरह से कायम हैं. उन्होंने मुंबई में की गई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उन्होंने फडणवीस के लिए जो भी कहा है वह सही है क्योंकि उन्होंने उन लोगों के साथ ही सरकार बना ली जिन पर वह घोटाले का आरोप लगाते रहे थे. 


उद्धव ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि लोगों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाकर कलंक लगाने वाले लोग जब उनके साथ ही सरकार बना लें जिन पर वह आरोप लगा रहे थे तो आखिर वह उनको और क्या कहें?


जैसे औरंगजेब पर दबाव डाला जाता था...
इससे पहले की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस को लेकर देवेंद्र फडणवीस ने कहा जैसे औरंगजेब के जमाने में लोगों को धर्मांतरण करने के लिए दबाव जाता था, उनके परिवार को मारने की धमकी दी जाती थी ठीक वैसे ही अब ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल कर बीजेपी बाकी पार्टियों को फोड़ने का काम कर रही है. जिस वक्त मैं अस्पताल में था उस वक्त BJP की तरफ से मेरी सेहत का मजाक उड़ाया गया, तब कभी इस तरह की बात BJP ने नहीं सोची थी कि लोग क्या कहेंगे?


'बीजेपी देश को तानाशाही की तरफ लेकर जा रही है'
उद्धव ठाकरे ने सोमवार (10 जुलाई) को दावा किया कि बीजेपी देश को तानाशाही की ओर ले जा रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि जिन लोगों ने आपातकाल (1975) का विरोध किया था, उन्होंने लोगों पर प्रतिबंध लगाकर और फर्जी मामले दर्ज करके पूरे देश में अघोषित आपातकाल लागू कर दिया है. उन्होंने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा, 'आपको अभी बोलना चाहिए, नहीं तो हम 2024 के बाद नहीं बोल पाएंगे. हमारा देश चीन, रूस और उत्तर कोरिया की तरह तानाशाही की ओर बढ़ रहा है. अभी बोलें और लोगों को साथ लेकर आगे बढ़ें.


'ED निदेशक संजय मिश्रा के कार्यकाल को बढ़ाना अवैध, 31 जुलाई तक पद से हटना होगा', सुप्रीम कोर्ट का निर्देश